बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2022 इस लिंक से करें चेक, 1 क्लिक में डाउनलोड करें अपना परिणाम

Sponsored Links

बिहार बोर्ड के द्वारा मैट्रिक क्लास का रिजल्ट कुछ ही पल में अब जारी होने वाला है। आज 31 मार्च 2022 को दोपहर 1 बजे बिहार बोर्ड आधिकारिक द्वारा रिजल्ट को जारी कर दिया जायेगा। तो बहुत सारे छात्र जानने को इक्छुक हैं की, किस लिंक के मदद से हम डायरेक्ट बिहार बोर्ड 10 वीं का रिजल्ट को देख सकते हैं, तो आज के इस पोस्ट में हम लोग यहीं जानने वाले हैं।

बिहार बोर्ड द्वारा दसवीं में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाले छात्रों का फिजिकल वेरिफिकेशन 26 मार्च 2022 से बिहार बोर्ड के चेंबर में शुरू किया गया था। और अब टॉपर्स वेरिफिकेशन खत्म हो चुका है, अब कुछ ही देर में बिहार बोर्ड द्वारा 10 वीं का रिजल्ट घोषत करना है।

कुछ घंटों में जारी होगा बीएसईबी मैट्रिक का रिजल्ट

बिहार बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 17 मार्च को ही मैट्रिक की कॉपी चेक करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी, उसके बाद इंटरव्यू की प्रक्रिया चल रही है. जो कुछ ही घंटों में खत्म हो जाएगा। बोर्ड से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक मैट्रिक का रिजल्ट आज यानि 31 मार्च 2022 को जारी किया जाएगा. मैट्रिक का रिजल्ट सबसे पहले चेक करने के लिए लिंक नीचे दिया गया है. जिस पर क्लिक करके आप सबसे पहले देख पाएंगे।

How to Check Bihar Board 10th Result

  • First of all visit the official website of the board biharboardonline.bhi.gov.in.
  • Now click on the result link appearing on the home page.
  • After this a new page will open, and here you have to fill your roll code and roll number.
  • After filling everything click on submit below. Now your result will appear in front of you.

कुछ घंटों में बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट होगा जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक का रिजल्ट जारी होने से पहले टॉपर का इंटरव्यू करता है. तो बिहार बोर्ड के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 26 मार्च से ही टॉपर के इंटरव्यू की प्रक्रिया चल रही है. बिहार बोर्ड इस साल 200 से ज्यादा छात्रों का इंटरव्यू ले रहा है. अब टॉपर इंटरव्यू की प्रक्रिया खत्म हो गयी है. टॉपर का इंटरव्यू खत्म होते ही बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर रहा हैं।

बिहार दसवीं वार्षिक परीक्षा 2022 का परिणाम आज दोपहर 01:00 बजे

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष श्री आनंद किशोर ने बताया कि आज दिनांक 31 मार्च 2022 को अपराह्न 01:00 बजे श्री विजय कुमार चौधरी, माननीय मंत्री, शिक्षा विभाग द्वारा मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2022 का परिणाम जारी किया जायेगा. इस अवसर पर शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री संजय कुमार भी मौजूद रहेंगे।

इस साल परीक्षा में 16.5 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन

बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी 2022 तक आयोजित की गई थीं। इस साल बिहार बोर्ड दसवीं परीक्षा में 16.5 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था।

ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड को बेहतरीन आइडिया देकर आप जीत सकते हैं लाखों रुपये का इनाम

इस साल बिहार बोर्ड मार्च के महीने में दसवीं का परिणाम प्रकाशित करके इतिहास रचने जा रहा है क्योंकि कई बोर्डों ने अभी तक परीक्षाएं भी आयोजित नहीं की हैं और बिहार बोर्ड मार्च के महीने में बीएसईबी 10वीं परिणाम प्रकाशित कर रहा है। बिहार बोर्ड अपने आप में एक मिसाल कायम कर रहा है। उम्मीद की जा रही है कि इस साल रिजल्ट पिछले साल के मुकाबले बेहतर रहने की संभावना है क्योंकि इस साल सभी बच्चे परीक्षा में अच्छे निकले हैं और अगर ग्रेस मार्क मिलता है तो रिजल्ट का प्रतिशत बढ़ेगा जिससे ज्यादा से ज्यादा बच्चे पास होंगे.

Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

1 thought on “बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट 2022 इस लिंक से करें चेक, 1 क्लिक में डाउनलोड करें अपना परिणाम”

Leave a comment