Bihar Board 10th Exam 2024: बिहार बोर्ड के 336 स्कूल के बच्चों के अगले साल मैट्रिक परीक्षा 2024 पर ग्रहण

राज्य के 336 स्कूलों के बच्चों को अगले साल Bihar Board will take matriculation exam 2024 next year में शामिल होने की उम्मीद है। इनमें मुजफ्फरपुर जिले के 250 स्कूल शामिल हैं, इन स्कूलों के बच्चों को BSEB Dummy Registration Card 2024 10th ही नहीं मिला है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्कूल की यह लापरवाही बच्चों के भविष्य पर भारी पड़ सकती है। जिन बच्चों का Bihar Board Dummy Registration Card 2024 10th अभी तक डाउनलोड नहीं हुआ है, उनकी परीक्षा अटक सकती है। बोर्ड ने इन स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

कहा गया है कि Bihar School Examination Board के निर्देश के बावजूद अब तक एडमिट कार्ड डाउनलोड कर बच्चों को नहीं देना जानबूझकर की गयी लापरवाही है, डमी एडमिट कार्ड जमा न करने की स्थिति में मुख्य एडमिट कार्ड जारी नहीं किया जाएगा।

सबसे अधिक उत्क्रमित उच्च विद्यालय शामिल हैं | Bihar Board will take matriculation exam 2024 next year

Bihar Board 2nd Dummy Registration Card 2024 Download नहीं करने वालों में अधिकांश उत्क्रमित उच्च विद्यालय शामिल हैं। इन स्कूलों में मैट्रिक परीक्षा 2024 में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या 125 से 500 तक है।

इसके साथ ही शहर के एक दर्जन सरकारी और सरकारी स्कूलों में बच्चों को एडमिट कार्ड उपलब्ध नहीं कराया गया है, 13 जुलाई 2023 तक बच्चों को एडमिट कार्ड उपलब्ध कराने का निर्देश डीईओ व हेडमास्टर को दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

डमी एडमिट कार्ड में त्रुटियों को सुधारने का मौका

डमी एडमिट कार्ड से बच्चों को नाम, पता और विषय से संबंधित त्रुटियों को सुधारने का मौका दिया जाता है। जिन बच्चों को डमी एडमिट कार्ड नहीं मिला, उनके एडमिट कार्ड की त्रुटि में सुधार नहीं किया जायेगा। बोर्ड ने कहा है कि इसके लिए स्कूल के प्रधानाध्यापक जिम्मेदार होंगे।

ये भी पढ़ें:  BSEB 12 Economics Answer Key: बिहार बोर्ड 12वीं इकोनॉमिक्स आंसर की (अनऑफिसियल) डाउनलोड लिंक 1 फरवरी 2024
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment