Bihar Teacher Vacancy 2023: बिहार में जल्द होगी 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति, रिक्त पदों संबंधी रोस्टर क्लियरेंस की प्रगति की समीक्षा पूरा

बिहार शिक्षा विभाग के Bihar Teacher Vacancy 2023 | Additional Chief Secretary of Bihar Education Department KK Pathak ने विभागीय कार्यों की गहन समीक्षा की। KK Pathak ने 29 हजार मध्य विद्यालयों में 31 हजार 982 पदों और माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 37 हजार 660 रिक्त पदों से संबंधित रोस्टर क्लीयरेंस की प्रगति की भी समीक्षा की।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस दौरान उन्होंने करीब 70 हजार रिक्त पदों पर शिक्षकों की नियुक्ति के लिए Bihar Public Service Commission (BPSC) को भेजी जाने वाली अधियाचना की तैयारी के संबंध में भी मुख्यालय के अधिकारियों से जानकारी ली।

चर्चा के बाद इस संबंध में सभी जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की गई, बैठक में उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द रोस्टर क्लीयरेंस पूरा करने का टास्क दिया है। केके पाठक की हुई उच्चस्तरीय बैठक के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर जल्द ही बिहार लोक सेवा आयोग को अधियाचना भेजी जायेगी।

Bihar Teacher Vacancy 2023 | केके पाठक ने लंबित मामलों की भी जानकारी ली

शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को सुबह 10.30 बजे अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने बैठक शुरू की जो दोपहर 12.30 बजे तक चली, अपर मुख्य सचिव ने विभाग में लंबित प्रकरणों की जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण निर्देश भी दिये, उन्होंने दो टूक कहा कि विभागीय कामकाज की बेहतरी के लिए आवश्यक सुविधाओं की कोई कमी नहीं होगी वह पूरा होगा।

प्राचार्यों के लिए आचार संहिता जल्द

बैठक में केके पाठक ने प्रधानाध्यापकों के लिए बनायी जा रही नियमावली की समीक्षा की, साथ ही राज्य के स्कूलों में निरीक्षण अभियान की स्थिति के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जिलों से स्कूल निरीक्षण अभियान के बारे में जानकारी ली।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

साथ ही संबंधित पदाधिकारियों से न्यायालय में लंबित मामलों की जानकारी ली गयी और निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया गया, उन्होंने निर्देश दिये कि विभागीय कार्यों का निष्पादन ई-ऑफिस के माध्यम से ही किया जाये। उन्होंने कहा कि अभी भी कोई अधिकारी ई-ऑफिस के माध्यम से काम नहीं कर रहे हैं, उन्हें तुरंत शुरू करना चाहिए। BSEB Inter 2024 Form

ये भी पढ़ें:  BPSC Exam Calendar 2024-25 PDF: बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा सत्र 2024-25 के लिए BPSC का नया एग्जाम कैलेंडर जारी, देखें कब-कौन सा एग्जाम
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment