BSEB Schools: अब बिहार बोर्ड सरकारी स्कूलों में लगेंगे एसी टीवी और फ्रिज, सरकार द्वारा निर्देश हुआ जारी

अब Bihar School Examination Board | Bihar Board Government Schools सरकारी स्कूलों के बच्चे भी गर्मी के दिनों में एसी की ठंडी हवा का लुत्फ उठा सकेंगे। Bihar Education Department ने राज्य के माध्यमिक स्तर के स्कूलों में तय किराये पर AC, Fridge और TV लगाने का निर्णय लिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें की, किराये का भुगतान प्रति माह स्कूलों के छात्र और विकास निधि से किया जाएगा। इन सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को मुहैया कराने वाली एजेंसी भी तय कर ली गई है।

Bihar Board Government Schools में लगेंगे एसी, फ्रिज और टीवी

बिहार में सरकारी स्कूलों की कुव्यवस्था किसी से छुपी नहीं है। इस पर कई तरह की बहसें होती रहती हैं, लेकिन जब ग्रामीण इलाकों में जाएं तो Bihar Board Government Schools की स्थिति देखकर सफलता की तस्वीर दिखाई जा सकती है। इस बीच सरकारी स्कूलों में एक और रेफ्रिजरेटर लगाने के फैसले ने छात्रों में उत्सुकता बढ़ा दी है।

दरअसल, राज्य के माध्यमिक सितारा स्कूलों में कई सुविधाएं लगाने का फैसला लिया गया है। इन सामानों में टीवी एसी फ्रिज भी शामिल है। जानकारी के मुताबिक, किराया का भुगतान स्कूलों के छात्र एवं विकास कोष से हर महीने किया जाएगा, इन सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को मुहैया कराने वाली एजेंसी भी तय कर ली गई है।

सामान एवं उनका प्रतिमाह किराया

स्पलिट एसी, डेढ़ टन, थ्री स्टार1,097 रुपये/-
विंडो एसी डेढ टन, थ्री स्टार1,062 रुपये/-
विंडो एसी डेढ़ टन (हिट फिलामेंट के साथ)1,097 रुपये/-
फ्रिज – सात लीटर, थ्री स्टार767 रुपये/-
फ्रिज, 221 लीटर, थ्री स्टार885 रुपये/-
टीवी, 32 इंच767 रुपये/-
टीवी, 52 इंच885 रुपये/-

चयनित एजेंसी किराए पर देगी ये सारे सामान

शिक्षा विभाग के निदेशक सह अपर सचिव सुबोध कुमार ने राज्य के सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिखकर ‘घरेलू एवं कार्यालय उपकरणों की आपूर्ति एवं स्थापना’ के माध्यम से स्कूलों में मासिक किराये पर एसी और टीवी लगाने को कहा है। राज्य शिक्षा अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद और प्रदेश के सरकारी शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों के आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रमों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का सबसे अधिक उपयोग होगा। Bihar Board Withdrew The Decision of 60% Attendance

इलेक्ट्रॉनिक उपकरण किराए पर लेने के लिए आपको एल-वन एजेंसी मेसर्स बालाजी एग्रोटेक एजेंसी से संपर्क करने के लिए कहा गया है, तय किराये में रखरखाव शुल्क भी शामिल है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  Bihar Board Class 12th Result 2024 Release Date and Time
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment