WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB Admit Card 10th Class: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (माध्यमिक) परीक्षा 2024 का एडमिट कार्ड स्कुल से मिलेगा

Bihar School Examination Board (BSEB) द्वारा 10वीं कक्षा के लिए प्रवेश पत्र बीते 8 जनवरी 2024 को ही जारी कर दिया गया हैं।। स्कूल के प्रमुख आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और इसे छात्रों को वितरित कर सकते हैं। बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी 2024 से 23 फरवरी 2024 तक आयोजित की जाएंगी।

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में भाग लेने जा रहे छात्रों के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (माध्यमिक) परीक्षा द्वारा 10वीं बोर्ड परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 8 जनवरी, 2024 को डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिए गए हैं। एडमिट कार्ड बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से उपलब्ध हैं।

राज्य भर के स्कूल प्रमुख यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और इसे सभी छात्रों को वितरित कर सकते हैं, छात्र अपना Bihar Board 10th Admit Card 2024 स्कूल से प्राप्त कर सकते हैं।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

बिहार बोर्ड 10वीं एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए स्कूल प्रमुख को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद उन्हें स्कूल लॉगिन आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद वे अपने स्कूल के छात्रों का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड 14 फरवरी 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं। स्कूल प्रमुख BSEB Patna एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उस पर अपने हस्ताक्षर और स्कूल की मुहर लगाने के बाद ही छात्रों को वितरित करें।

इन बातों का रखें ख्याल

बिहार बोर्ड की ओर से एडमिट कार्ड जारी करने के साथ ही जानकारी साझा की गई है. बताया गया है कि यह एडमिट कार्ड फाइनल है और अब इसमें कोई सुधार नहीं किया जा सकेगा।

अत: किसी भी संस्थान के प्रधान अथवा परीक्षा केन्द्र अधीक्षक द्वारा किसी भी अभ्यर्थी को जारी किये गये प्रवेश पत्र में अंकित विषय/विषयों में किसी भी परिस्थिति में कोई सुधार नहीं किया जायेगा और न ही किसी भिन्न विषय को परीक्षा में सम्मिलित किया जायेगा।

Leave a comment