इस वेबसाइट पर जारी होगा बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा 2022 परिणाम, एक क्लीक में करें डाउनलोड

बिहार बोर्ड 10वीं का परीक्षा 2022 का परिणाम घोषित हो गया है। बिहार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट 16 मार्च को ही जारी कर दिया गया है। शेड्यूल के मुताबिक कॉपियों का मूल्यांकन 17 मार्च तक पूरा हो गया था और रिजल्ट आज यानि 31 मार्च को जारी हो रही हैं। पिछले साल मैट्रिक का रिजल्ट 5 अप्रैल 2021 को निकला था। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड पटना को बीएसईबी मैट्रिक रिजल्ट 2022 रोल नंबर और नाम वाइज जारी किया जाएगा। छात्र अपने नाम और रोल नंबर के जरिए 10वीं का रिजल्ट निचे दिए गए लिंक के मदद से चेक कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं रिजल्ट 2022 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको यहां क्लीक करके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। फिर होमपेज पर दिख रहे Bihar 10th Result 2022 के लिंक पर क्लिक करे। आपके Bihar BSEB 10th Result 2022 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा। नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा।

आज जारी हुआ बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2022

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट अभी जारी हुआ है बिहार बोर्ड रिजल्ट डाउनलोड करने का लिंक एक्टिवेट कर दिया गया है। 16 लाख से ज्यादा छात्रों का इंतजार खत्म हुआ और सभी छात्र सिर्फ 2 सेकेंड में अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

बिहार बोर्ड 10वीं कक्षा के परिणाम आज दोपहर में जारी हो गया हैं। सभी उम्मीदवार जो इस बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे सभी ऑफिशियल वेबसाइट से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. बिहार बोर्ड ने देश भर में सबसे पहले दसवीं का रिजल्ट जारी कर इस साल भी रिकॉर्ड बना दिया है

Bihar Board 10th Result 2022 Check Online Roll Number Roll Code

  • सबसे पहले आपको बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। या यहां क्लीक कर के डायरेक्ट लिंक पर जा सकते हैं।
  • इसके बाद होम पेज पर दिख रहे एनुअल सेकेंडरी रिजल्ट 2022 वाले लिंक पर क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा, अब वहां मांगी गई सभी जानकारियां भरनी होंगी। जैसे- रोल कोड, रोल नंबर आदि।
  • इसके बाद आपको सबसे नीचे सबमिट का बटन दिखाई देगा। आपको उस पर क्लिक करना है।
  • अब आपका रिजल्ट आपके सामने होगा।

इतने नंबर लाकर पास हो जायेंगे छात्र

आपको बता दें कि बिहार बोर्ड मैट्रिक बोर्ड की परीक्षा में पास होने के लिए उम्मीदवार को हर विषय में 30 फीसदी अंक लाना जरूरी है. वहीं, अधिकतम 2 विषयों में फेल होने वाले छात्रों को कंपार्टमेंटल परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा। कंपार्टमेंटल परीक्षा में पास होने पर छात्र को पास घोषित कर दिया जाएगा।

गणित का पेपर आउट होने के कारण रद्द हुई थी परीक्षा

आपको बता दें कि पेपर लीक होने के कारण मैट्रिक के रिजल्ट में देरी हुई हैं, बता दें कि मोतिहारी जिले में गणित का प्रश्नपत्र खत्म होने के कारण परीक्षा रद्द कर दी गई है. और बाद में यह परीक्षा 24 मार्च 2022 को आयोजित की गयी।

ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड 10वीं टॉपरों के इंटरव्यू अंतिम चरण में, जानें अब कब जारी होगा परिणाम

Leave a comment