आज जारी हो सकती है बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट की तारीख, रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की दसवीं परीक्षा में इस साल 16 लाख से अधिक छात्र-छात्रा शामिल हुए हैं। ये सभी विद्यार्थी और उनके परिजन काफी बेसब्री से बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट प्रकाशित होने का इंतजार कर रहे हैं। तो हम आपको बता दें की, बिहार बोर्ड 10वीं के लाखों छात्रों को आज खुशखबरी मिल सकती है। बिहार बोर्ड आज देर शाम तक परिणाम घोषित होने की तारीख और समय साझा कर सकता है। बिहार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी करने से पहले भी ऐसा ही किया था। माना जा रहा है कि बोर्ड इंटरमीडिएट के रिजल्ट की तरह ही दोपहर 3 बजे मैट्रिक का रिजल्ट घोषित कर सकता है।

बिहार बोर्ड पिछले कई वर्षों से बहुत ही योजनाबद्ध तरीके से परिणाम जारी करता है। परिणाम घोषित करने से पहले, यह तारीख और समय की भी घोषणा करता है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड आज रिजल्ट जारी होने की तारीख और समय की जानकारी साझा कर सकता है।

हम आपको बता दे की, 27 मार्च शाम फर्जी वेबसाइट पर मैट्रिक की रिजल्ट जारी करी गयी थी, जिसके वजह से छात्रों के साथ ही उनके अभिभावक भी घंटों परेशान रहे. वहीं बहुत से घरों में रात को बिहार बोर्ड दसवीं के रिजल्ट देखकर जश्न भी शुरू हो गया, बता दें की रविवार की एक फर्जी वेबसाइट वायरल हुआ, जिसमें नाम, रोल कोड, रोल नंबर डालने पर बिहार बोर्ड दसवीं का फर्जी रिजल्ट बता रहा था। इसके अलावे 30 मार्च को सुबह से ही बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट पर ANNUAL SECONDARY SCHOOL EXAMINATION RESULT, 2022 का लिंक दिखने से चर्चा का माहौल गर्म हैं

ANNUAL SECONDARY SCHOOL EXAMINATION RESULT, 2022

बिहार बोर्ड ने रिजल्ट को लेकर ये दिए संकेत

आपको बता दे की, बिहार बोर्ड की तरफ से 31 मार्च 2022 तक रिजल्ट जारी करने के संकेत दिये हैं। बिहार बोर्ड अपनीआध‍िकारिक वेबसाइट पर दसवीं का रिजल्‍ट जारी करेगा। बता दें कि बीएसइबी 10वीं एग्जाम 2022 की कॉपी चेक करने और रिजल्ट तैयार करने का काम लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन इसे प्रकाशित करने से पहले कुछ औपचारिकता पूरी की जा रही है। वहीं टॉप किये छात्रों का वेरिफिकेशन भी लगभग खत्म हो चूका हैं।

Bihar Board 10th result date released today dainik jagran

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसे में बिहार बोर्ड 31 मार्च 2022 को 10वीं का रिजल्ट घोषित कर सकता हैं। हालांकि बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी करने की तारीख नहीं घोषित की गई है गौरतलब है कि मैट्रिक परीक्षा का मैथ्स का पेपर लीक होने के कारण यह परीक्षा दोबारा कराई गई थी। इस वजह से रिजल्ट जारी होने में देरी हुई है।

BSEB Matric 10th Result 2022

  1. आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.
  2. होमपेज पर दिख रहे रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.
  3. लॉगिन बटन पर क्लिक करें और अपने क्रेडेंशियल्स दर्ज करें.
  4. रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट करें और रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा.
  5. रिजल्‍ट अपने पास जरूर सेव कर लें.

Bihar Board 10th Exams 2022 Results Soon

बिहार बोर्ड, बीएसईबी मैट्रिक या बीएसईबी 10वीं की परीक्षा 17 फरवरी से 24 फरवरी, 2022 तक आयोजित की गई थी। हालांकि, पेपर लीक के आरोपों के कारण 24 मार्च, 2022 को फिर से गणित की परीक्षा आयोजित की गई थी। चर्चा है कि बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 2022 आज शाम को जारी हो सकता है। बोर्ड ने अभी तक बीएसईबी 10वीं परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की है। संभावना है कि बोर्ड आज दोपहर तक परिणाम की तारीख की पुष्टि कर सकता है।

ये भी पढ़ें:   Official Website resultbseb.online 2022 | Bihar Board 10th Marksheet

पिछले साल पास हुए थे 78 प्रतिशत छात्र

साल 2021 में बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा में कुल 78.17 फीसदी छात्र पास हुए थे. पिछले साल के मुकाबले इस साल इंटर का रिजल्ट बेहतर रहा है। इस आधार पर उम्मीद की जा रही है कि पिछले साल की तुलना में मैट्रिक में ज्यादा बच्चे पास होंगे।

23 thoughts on “आज जारी हो सकती है बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट की तारीख, रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में”

Leave a comment