Bihar Board Inter Annual Exam 2024: बिहार बोर्ड कक्षा बारहवीं डमी पंजीकरण कार्ड 2024 डाउनलोड और गलतियों की सुधार का आज अंतिम तिथि

जैसे की आपको पता हैं, कि Bihar Board Class XII Dummy Registration Card 2024 के लिए BSEB 2nd Dummy Registration Card 4 जुलाई 2023 को Bihar School Examination Board द्वारा ऑनलाइन जारी किया गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board 2nd Dummy Registration Card 2024 में त्रुटि सुधार 16 जुलाई 2023 तक किया जाना था, तो आइए हम आपको बता दें कि आज यानी 16 जुलाई 2023 को डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड 2024 12वीं डाउनलोड करने का आखिरी दिन है। इसलिए जिन छात्रों को Dummy Registration Card 2024 12th में कोई गलती है, वे सभी अपने स्कूल/कॉलेज में जाकर अपने कार्ड में सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दें कि अपने सुधार स्कूल और कॉलेज के प्राचार्य द्वारा किया जाएगा।

BSEB Second Dummy Registration Card 2024 12th में सुधार के रूप में छात्र का नाम, जन्मतिथि, अभिभावक का नाम, जाति, राष्ट्रीयता, धर्म, विषय, लिंग, श्रेणी आदि करना होगा। बिहार बोर्ड दूसरा डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड करने के लिए बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 पर संपर्क किया जा सकता है।

Bihar Board Class XII Dummy Registration Card 2024 क्या है?

अगर अब तक आप सभी को यह नहीं पता है कि Bihar Board Class XII Dummy Registration Card 2024 क्या होता है। तो मैं आपको बता दूं कि डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड, रजिस्ट्रेशन कार्ड का डुप्लीकेट होता है, यानी कि प्रिंट किया हुआ होता है।

जिसे BSEB Patna ने अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है, ताकि सभी छात्र एवं छात्राएं इसे अपने मूल दस्तावेजों के साथ मिला लें। यदि डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड किसी भी प्रकार की त्रुटि हो, तो वे अपने हेडमास्टर के माध्यम से अपने डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में सुधार के लिए आवेदन दे सकते हैं, ताकि उनके अंतिम पंजीकरण कार्ड में सुधार किया जा सके।

सुधार के लिए 16 जून 2023 है अंतिम तारीख

बिहार बोर्ड की ओर से 2024 की इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए अध्ययनरत सभी छात्रों के लिए डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी कर दिया गया है। BPSC Shikshak Bharti 2023

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं बोर्ड की ओर से निर्देश दिया गया था कि, अगर किसी भी छात्र या छात्रा के डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में किसी भी तरह की कोई गलती हो। अतः वे अपने संबंधित प्रधानाध्यापक के माध्यम से 16 जून 2023 तक इसमें सुधार करा सकते हैं। और यदि आपके डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में किसी भी प्रकार की त्रुटि है तो आप जल्द से जल्द अपने प्रधानाध्यापक से संपर्क करें।

ये भी पढ़ें:  OFSS Bihar Inter 1st Selection List 2024 Released ofssbihar.org, Check BSEB Intermediate Class Admission
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment