WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB 12 Class Practical Admit card: बिहार बोर्ड परीक्षा समिति ने प्रैक्टिकल एडमिट कार्ड रद्द कर दिया, ऐसे छात्र इंटर की व्यावहारिक परीक्षा नहीं दे सकेंगे

Bihar School Examination Board ने सख्त फैसला लेते हुए इंटर में नामांकन रद्द कर दिये गये अभ्यर्थियों को इंटर की प्रायोगिक परीक्षा में शामिल होने पर रोक लगा दी है। लगातार अनुपस्थित रहने के कारण बड़ी संख्या में इंटर अभ्यर्थियों का नामांकन शिक्षा विभाग ने रद्द कर दिया है, समिति ने कहा कि जिन छात्रों का नाम नामांकन पंजी से हटा दिया गया है।

BSEB Patna ने प्रायोगिक परीक्षा के केंद्राधीक्षक और सभी प्लस टू स्तर के शिक्षण संस्थानों के प्रधानों और जिला शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है कि ऐसे छात्रों को किसी भी परिस्थिति में प्रायोगिक परीक्षा में शामिल नहीं किया जाएगा।

सभी स्कूलों के प्राचार्यों के लिए पत्र जारी

सभी शिक्षण संस्थानों के प्रधान अपने संस्थानों से जिन छात्रों का नामांकन रद्द कर दिया गया है, उनकी सूची सभी परीक्षा केंद्रों के अधीक्षकों को उपलब्ध करायेंगे. इस संबंध में समिति ने सभी स्कूलों के प्राचार्यों को पत्र जारी किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board ने कहा है कि इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा 10 जनवरी 2024 से 20 जनवरी 2024 तक सभी जिलों में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जायेगी, इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 24 दिसंबर 2024 को ही जारी कर दिया गया था। शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए विद्यार्थियों के लिए 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य कर दी गई है।

बिहार बोर्ड परीक्षा समिति ने रद्द किया एडमिट कार्ड

Bihar School Examination Committee ने सख्त फैसला लेते हुए इंटर में नामांकन रद्द कर दिये गये अभ्यर्थियों को इंटर की प्रायोगिक परीक्षा में शामिल होने पर रोक लगा दी है। लगातार अनुपस्थित रहने के कारण बड़ी संख्या में इंटर अभ्यर्थियों का नामांकन शिक्षा विभाग ने रद्द कर दिया है।

BSEB Bihar Board ने कहा कि जिन छात्रों का नाम नामांकन पंजी से हटा दिया गया है, उनके समिति स्तर से जारी इंटर प्रायोगिक परीक्षा 2024 के एडमिट कार्ड रद्द कर दिये गये हैं।

Leave a comment