Bihar Board Second Selection List 2023: बिहार बोर्ड इंटर द्वितीय मेरिट लिस्ट 2023 हुआ घोषित, इन स्टेप्स से करें आसानी से डाउनलोड

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन 2023-2025 के लिए OFSS Bihar 2nd Merit List 18 जुलाई 2023 घोषित की गई है। जिन विद्यार्थीयो का नाम सेकंड मेरिट लिस्ट में होगा, उन्हें आवंटित कॉलेज में 18 जुलाई 2023 से 24 जुलाई 2023 तक एडमिशन करना होगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar School Examination B oardके अनुसार BSEB 2nd Merit List में उन विद्यार्थीयो को शामिल किया गया है, जिन्होंने OFSS 1st Merit List 2023 तहत एडमिशन लेने के बाद स्लाइडअप किये थे। सेकंड मेरिट लिस्ट में आवंटित स्कूल या कॉलेज को बदलने के लिए बिहार बोर्ड द्वारा OFSS मोबाइल ऐप की सुविधा प्रदान की जाती है।

बिहार बोर्ड के विद्यार्थी अब अपने मोबाइल एप से भी स्लाइडअप कर सकते हैं। गौरतलब है कि बिहार बोर्ड इंटर दाखिला के लिए पहली मेरिट लिस्ट 27 जून 2023 को जारी की गई थी। पहली मेरिट लिस्ट के तहत 10 जुलाई 2023 तक एडमिशन लिया गया था।

BSEB Patna सूत्रों के मुताबिक पहली मेरिट लिस्ट के विद्यार्थी इनमें से 50 हजार से ज्यादा स्लाइड अप किया है। अब इन विद्यार्थी को दूसरी मेरिट लिस्ट में शामिल कर लिया गया है। बिहार बोर्ड इंटर के दूसरी मेरिट लिस्ट के बाद तीसरी मेरिट लिस्ट भी जारी की जाएगी। तीसरी मेरिट लिस्ट के बाद भी यदि कोई स्टूडेंट एडमिशन नहीं करा पाता है तो ऐसे स्टूडेंट स्पॉट एडमिशन ले सकेंगे। इन विद्यार्थी को उसी स्कूल और कॉलेज में दाखिला लेने का मौका दिया जाएगा जहां सीटें खाली होगी।

बिहार बोर्ड के इंटर में नामांकन की दूसरी सूचि हुई जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 18 जुलाई 2023 को बिहार OFSS 11वीं में दाखिले के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट 2023 जारी कर दी है। यह मेरिट लिस्ट 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए है, दूसरी मेरिट लिस्ट के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया 24 जुलाई 2023 तक जारी रहेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिन उम्मीदवारों ने बीएसईबी ओएफएसएस 11वीं दाखिला 2023 के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ओएफएसएस बिहार पर से अपना इंटिमेशन लेटर डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड दूसरी मेरिट लिस्ट ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले आपको दिए गए लिंक पर क्लिक करके बिहार बोर्ड के OFSS Portal पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको बिहार 11वीं प्रवेश दूसरी मेरिट सूची का विकल्प दिखाई देगा उस पर आपको क्लिक करना है।
  • उसके बाद आपको कुछ जानकारी भरकर सबमिट पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने दूसरी मेरिट लिस्ट खुल जाएगी।
  • आप इस मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं और इसे डाउनलोड भी कर सकते हैं।

11वीं OFSS Merit List में नाम न आए तो क्या करें

अगर किसी कारण से आपका नाम दूसरी मेरिट लिस्ट में नहीं आता है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है, आप तीसरी मेरिट लिस्ट के लिए अप्लाई कर सकते हैं, अगर आपका नाम आएगा दूसरी सूची में नहीं होगा तो आपका प्रवेश तृतीय या स्पॉट राउंड में अवश्य होगा।

ये भी पढ़ें:  Bihar Board Matric Exam 2024 परीक्षा कल से शुरू, परीक्षा से पहले पढ़ लें जरूरी गाइडलाइन

बिहार मेरिट लिस्ट हेल्पलाइन नंबर

अगर आपको दूसरी मेरिट लिस्ट 2023 देखने में या मेरिट लिस्ट में अपना नाम चेक करने में कोई समस्या आती है या आपके नाम को लिखने में कोई गड़बड़ी हो जाती है तो ऐसी स्थिति में आप ओएफएसएस पोर्टल द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 0612-2230009 पर संपर्क कर सकते हैं।

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment