बिहार बोर्ड इंटर कक्षा में 30 फीसदी नामांकन पूरा, पहली मेरिट लिस्ट के तहत 18 अगस्त 2022 तक होगी एडमिशन

Sponsored Links

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के तहत पहली मेरिट लिस्ट में अब तक स्कूलों में केवल 30 प्रतिशत नामांकन ही पूरा हुवा है। वहीं बिहार के, कॉलेजों में 50 से 60 प्रतिशत प्रवेश हो चुका है, जबकि पहली मेरिट लिस्ट के तहत 18 अगस्त 2022 तक नामांकन किया जाना है।

बिहार बोर्ड के मुताबिक जिन छात्रों का नाम पहली मेरिट लिस्ट में आया है, उनका 18 अगस्त 2022 तक नामांकन होना अनिवार्य है। अगर छात्र सम्बंधित कॉलेज या स्कूल में दाखिला नहीं लेना चाहता है तो वह स्लाइडअप के लिए आवेदन कर सकता है, लेकिन इससे पहले छात्र का प्रवेश करना अनिवार्य है। स्कूलों के मुताबिक पहली मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद स्कूलों में कई दिनों की छुट्टियां चल रही थीं। इससे प्रवेस नहीं हो पाया। 16 अगस्त 2022 से स्कूलों में एडमिशन में तेजी लाई गई है।

एडमिशन की हर जानकारी प्रत्येक दिन करनी हैं अपडेट

बिहार बोर्ड के कॉलेज व स्कूल के प्रधानाचार्य को एडमिशन लेने के बाद हर दिन ofssbihar.in पर नामांकित छात्रों का विवरण अनिवार्य रूप से अपडेट करना होगा। बिहार बोर्ड के मुताबिक कॉलेज व स्कूल की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक सीटों को अपडेट किया जाएगा. इससे पूरी जानकारी मिल सकेगी। इसके आधार पर योजना भी बनाई जा सकती है।

बिहार बोर्ड के स्कूलों में कई दिनों तक रही छुट्टियां

बिहार बोर्ड के स्कूलों के मुताबिक OFSS इंटर के पहली सूचि 2022 में जारी होने के बाद स्कूलों में कई दिनों तक की थीं छुट्टियां। इस वजह से दाखिले नहीं हो सके। 16 अगस्त, 2022 से बिहार बोर्ड के स्कूलों द्वारा एडमिशन में तेजी की गई है। वहीं, बिहार बोर्ड के कॉलेज में ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के चलते इंटर में 60 प्रतिशत तक प्रवेश हो चुके है।

ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी, 14 अगस्त तक आखरी मौका
Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

Leave a comment