BSEB 12 Compartment 2023 Exam: बिहार बोर्ड इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा 2023 सम्पन्न, इसी माह के अंत तक आएगा परिणाम

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित हो रही, Bihar Board 12th Compartmental cum Special Exam 2023 राज्य भर में 105 परीक्षा केंद्र पर शांतिपूर्वक कल आखरी तिथि 8 मई 2023 को खत्म हो गया हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें की, BSEB Inter Compartment Exam 2023 में कुल 56,435 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं। जिसमे कुल 26,775 लड़कियां और 29,640 लड़के परीक्षा में शामिल हुए हैं, इस साल बिहार बोर्ड 12वीं स्पेशल परीक्षा 2023 में 5,825 अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। Bihar Board 12th Compartment Exam 2023 दो पालियों में आयोजित की गयी हैं।

Bihar School Examination Board ने सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से आधा घंटा पहले परीक्षा केंद्रों में प्रवेश करने का निर्देश दिया था। विलम्ब से आने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति नहीं दी जाने के निर्देश BSEB Patna द्वारा सभी जिलाअधिकारीयों को दिया गया था।

दो पालियों में आयोजित की गयी परीक्षा

आपके जानकारी के लिए बता दें की, बोर्ड द्वारा यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गयी हैं। जिसमें, पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:00 बजे से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की गयी।

15 मिनट की इस ‘कूल ऑफ’ अवधि का उपयोग छात्र केवल प्रश्न पत्र पढ़ने, सोचने और अपने उत्तरों की योजना बनाने के लिए कर सकते हैं। इन 15 मिनटों में छात्रों को चर्चा करने या उत्तर लिखने की अनुमति नहीं थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एडमिट कार्ड खो जाने पर भी परीक्षा देने की अनुमति दी गयी थी

बोर्ड ने सभी परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों को निर्देश दिया था, कि अगर किसी अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र गुम हो जाता है तो ऐसे में उपस्थिति पत्रक में स्कैन फोटो से अभ्यर्थी की पहचान की जा सकेगी। इसे रोल शीट से सत्यापित किया जा सकता है। अतः छात्रों को उनका एडमिट कार्ड खो जाने के बाद भी परीक्षा देने का निर्देश जारी किया गया था।

साथ ही परीक्षार्थी को परीक्षा भवन में इलेक्ट्रॉनिक घड़ी, स्मार्ट घड़ी अथवा मैग्नेटिक घड़ी पहनकर आना सर्वथा वर्जित था।

ये भी पढ़ें:  Evaluation of the Bihar Board Class 12th Result 2024 Answer Sheet is Going On, Check Details Here
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment