बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट फाइनल डेट 16 मार्च को जारी होगा रिजल्ट, सीधे यहां देखें

इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 का परिणाम हर विद्यालय परीक्षा समिति यानि बिहार बोर्ड द्वारा 16 मार्च को घोषित किया जाएगा, यदि आप सभी इंटरमीडिएट के छात्र हैं और 2022 में परीक्षा दी है, तो आपको इस लेख में बताया गया हैं, कि कौन सी वेबसाइट से आप सबसे पहले अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि साल 2022 में बिहार बोर्ड द्वारा इंटर की परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे. बिहार में 1 फरवरी से 14 फरवरी तक इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 का आयोजन हुआ था।

बिहार बोर्ड 16 मार्च को इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले करीब 13 लाख छात्र-छात्राओं का परिणाम घोषित किया गया हैं। आपको बता दें कि 133 मूल्यांकन केंद्रों पर शिक्षकों द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षा की सभी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच की गई है।

आपको ये भी बताते चलें कि बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में सभी विषय के टॉपर का वेरिफिकेशन 13 मार्च से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कार्यालय में शुरू हुआ था, और यह 15 मार्च तक चला। टॉपर सत्यापन होने के बाद अगले ही दिन यानि की, 16 मार्च को बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया और छात्रों का रिजल्ट घोषित किया गया हैं।

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2022

अगर आप बिहार बोर्ड के छात्र हैं और साल 2022 में इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा दी है तो आपको बता दें कि बिहार बोर्ड द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है और आप अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं। तो, आप सभी के लिए बिहार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट जो की, नीचे दी गई है जहां से आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आप सभी को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर और रोल कोड और उसके बाद कैप्चा कोड डालना है, फिर सबमिट बटन पर क्लिक करें। आपका परिणाम सामने आ जायेगा।

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का नया लिंक एक्टिवेट कर दिया है, जिसे सभी छात्र अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं, पूरी पोस्ट को ध्यान से पढ़ें। अचानक बिहार बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लेते हुए इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का परिणाम जारी कर एक बार फिर बिहार बोर्ड का इतिहास रच दिया है. पिछले साल की तुलना में इस साल भी बिहार बोर्ड ने पहले परीक्षा कराकर रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाया है.

BSEB 12th Result Download New Link Active

बिहार बोर्ड ने एक बड़ा फैसला लिया है, सबसे पहले आपको इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा का परिणाम यहां से देखने को मिलेगा, लिंक सक्रिय हो गया है, अब सभी छात्र परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। बिहार बोर्ड ने 16 फरवरी 2022 को एक आधिकारिक घोषणा की है कि आज सभी छात्र अपने मोबाइल से परिणाम डाउनलोड कर सकेंगे।

Bihar Board 12 Result Kaise Download Karen

  • अपने डिवाइस से results.biharboardonline.com पर जाएं।
  • अब BSEB Class 12 Result 2022 स्कूल वाइज लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद नाम या रोल कोड के बीच अपने बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 स्कूल वाइज चेक करने का तरीका चुनें।
  • अन्य आवश्यक विवरणों के साथ अपना रोल कोड दर्ज करें और फाइंड रिजल्ट बटन पर क्लिक करें।
  • अब अगले पेज पर आप अपना बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट 2022 देख सकते हैं।
  • यह आपके बीएसईबी इंटर मार्क शीट 2022 को देखने के लिए एक संपूर्ण गाइड है।
ये भी पढ़ें:   अभी तक क्यों नहीं जारी हुआ बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट? ये हो सकते हैं मुख्य कारण

टॉपर की कॉपी दोबारा चेक की गई और उनका इंटरव्यू खत्म हो गया। आपको बता दें कि पिछले 2 वर्षों से बिहार बोर्ड को अन्य छात्रों की तुलना में परीक्षा के दो अतिरिक्त चरणों से गुजरना पड़ता है। एक चरण में, उनकी प्रति की पुन: जांच की जाती है। वहीं, दूसरे चरण में उनका स्वयं साक्षात्कार होता है।

Leave a comment