बिहार बोर्ड इंटर स्पॉट एडमिशन आज से, चयनित छात्र 2 अक्टूबर तक करा सकते हैं नामांकन

Bihar Board Inter Spot Admission from Today बिहार बोर्ड इंटर सत्र 2022-24 में नामांकन से वंचित छात्र-छात्राएं 30 सितम्बर 2022 से स्पाट एडमिशन के लिए चयनित संस्था में जाकर अपना नामांकन ले सकते है। आपको बता दें की, OFSS द्वारा जारी तीनों मेरिट लिस्ट में नाम से वंचित छात्रों को बोर्ड द्वारा स्पॉट एडमिशन के माध्यम से नामांकन कराने का मौका दिया गया हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिसके लिए जो छात्र-छात्रा 11 वीं में एडमिशन के लिए आनलाइन आवेदन किए थे, लेकिन किसी भी लिस्ट में उनका नाम नहीं आया है, उन सभी छात्रों को बिहार बोर्ड द्वारा छात्रों के अनुसार जिस-जिस कालेज में एडमिशन लेना चाहते हैं, उस कालेज में कामन अप्लि‍केशन फार्म 27 सितम्बर 2022 से 29 सितम्बर 2022 तक समिति के वेबसाइट पर आवेदन भरने का मौका दिया गया था।

जिसके बाद 30 सितम्बर 2022 को चयनित छात्रों का स्पॉट एडमिशन लिस्ट जारी कर दिया गया हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के निर्देश पर 30 सितम्बर से सभी +2 स्कूलों और कॉलेजों में इंटर में रिक्त सीटों पर स्पॉट एडमिशन लिया जाएगा। बता दें की लिस्ट में शामिल छात्र 2 अक्टूबर 2022 तक इंटर सत्र 2022-24 में स्पॉट एडमिशन ले सकते हैं।

मेरिट लिस्‍ट देखने के लिए जाना होगा स्कूल/कालेज | Bihar Board Inter Spot Admission from Today

आपको बता दें की, छात्रों ने जिस-जिस स्कुल/कालेज में फार्म जमा किए होंगे उस-उस स्कुल/कालेज में जाकर मेरिट लिस्ट देखना होगा।

जिस छात्र-छात्रा का नाम उस मेरिट लिस्ट में रहेगा, वे 30 सितम्बर 2022 से 2 अक्टूबर 2022 तक उस कालेज में एडमिशन करा सकते हैं। बता दें कि बड़ी संख्‍या में ऐसे छात्र भी हैं जो मैट्रि‍क पास करने के बाद किसी भी कालेज में नामांकन नहीं करा सके हैं। ऐसे में उनके लिए यह सुनहरा मौका है। क्‍योंकि इस बार चूके तो फिर कई तरह की समस्‍याएं हो सकती हैं।

समिति ने जारी यह निर्देश

बिहार बोर्ड की और से कहा गया है कि सभी +2 स्कूलों और कॉलेजों को निर्देश दिया गया है की, वे अपने स्तर से मेधासूची जारी करेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं यदि रिक्त सीट से अभ्यर्थी कम होंगे तो सीधे सूची जारी होगी। यदि अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होती है तो सीट तक मेधा सूची के बाद प्रतीक्षा सूची भी जारी की जाएगी। वहीं सभी +2 स्कूलों और कॉलेजों के परिसर में तीन स्थानों पर मेधा सूची का प्रकाशन किया जाना है।

ये भी पढ़ें:  BSEB 12th Exam End Today: आज खत्म हुआ बिहार बोर्ड वार्षिक इंटर परीक्षा 2024, जानें कब आ सकता हैं रिजल्ट
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

5 thoughts on “बिहार बोर्ड इंटर स्पॉट एडमिशन आज से, चयनित छात्र 2 अक्टूबर तक करा सकते हैं नामांकन”

  1. Please intermediate spot admission apply phir se suru kiya jaye maine abhi tak admission nahi le paya and server down hone ke bajah se spot admission me apply nahi kar paya.

    Reply
  2. मेरा रजिस्ट्रेशन नही हुआ है कृप्या फिर से रजिस्ट्रेशन शुरू किया जाय नही तो मेरा यह शाल छूट जायेगा मैंने बहुत मेहनत किया है इस बार मेरा मैट्रिक छुट जायेगा मैटर पैसा ले लिया लेकीन रजिस्ट्रेशन नहीं किया । Please help me

    Reply

Leave a comment