WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB Class 12वीं परीक्षा से पहले बिहार बोर्ड ने की ये अपील, जानें अपडेट

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं 1 फरवरी 2024 से शुरू हो रही हैं। इसमें करीब 13 लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे। बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस परीक्षा की तैयारियों को लेकर कई जानकारियां साझा की हैं।

आनंद किशोर ने कहा कि अभ्यर्थियों को 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने की अनुमति नहीं होगी। देर से पहुंचने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों से समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचने की अपील की है।

पहली पाली की परीक्षा में अभ्यर्थियों को सुबह 9 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा में दोपहर 1.30 बजे तक केंद्र पर पहुंचना जरूरी होगा।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

धारा 144 लगी रहेगी

इस बार सभी परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 लागू रहेगी, ताकि वहां का माहौल सुरक्षित रखा जा सके. बिहार के सभी जिलों में 4-4 मॉडल परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और उनकी चहारदीवारी की मरम्मत कर ली गई है। परीक्षा की तैयारी में सफलता के बारे में बात करते हुए Bihar School Examination Board के अध्यक्ष ने कहा कि सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं और परीक्षा समय पर शुरू होगी। उन्होंने सभी अभ्यर्थियों को सफल परीक्षा की शुभकामनाएं दीं और उन्हें सच्ची मेहनत और ईमानदारी से परीक्षा देने की सलाह दी।

इसके अलावा आनंद किशोर ने कहा कि BSEB Bihar Board ने सभी अभ्यर्थियों के लिए प्रयास किया है कि उन्हें सुरक्षित और शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा देने का मौका मिले। उन्होंने छात्रों से अनुरोध किया है कि वे परीक्षा में नशे और हुड़दंग से दूर रहें और अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बिहार बोर्ड ने सभी अभ्यर्थियों को इस वर्ष की परीक्षा में सफलता की कामना करते हुए उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं।यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि सभी अभ्यर्थी समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचें और सख्ती से परीक्षा दें।

Leave a comment