Simultala Awasiya Vidyalaya Result & Admission in Simultala Residential School: बिहार बोर्ड ने जारी किया सिमुलतला आवासीय विद्यालय में एडमिशन 2023 के लिए प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट

Admission in Simultala Residential School सिमुलतला आवासीय विद्यालय, जमुई के कक्षा 6, सत्र 2024-25 में नामांकन के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा का परिणाम आज जारी कर दिया गया है। जिसमें 600 लड़के और 600 लड़कियां सफल हुई हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अभ्यर्थी उक्त परिणाम वेबसाइट http://sensitive.biharboardonline.com पर देख सकते हैं। इस संबंध में बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा कि प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के लिए मुख्य प्रवेश परीक्षा 20 दिसंबर2023 को आयोजित की जाएगी।

इसमें शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड 4 दिसंबर 2023 की दोपहर से समिति की उक्त वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जायेगा, सभी सफल अभ्यर्थी/उनके अभिभावक अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से यह प्रवेश पत्र डाउनलोड करेंगे।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Admission in Simultala Residential School, मुख्य परीक्षा 30 नवम्बर 2023 को

मुख्य प्रवेश परीक्षा 30 नवंबर 2023 को पटना मुख्यालय स्थित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी, इसमें शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए 18 नवंबर 2023 को एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया हैं।

मुख्य परीक्षा दो पालियों में ली जायेगी, पहली पाली सुबह 10 से 12:30 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 4:30 बजे तक होगी। मुख्य प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को दोनों पालियों में परीक्षा प्रारंभ होने से दस मिनट पहले परीक्षा कक्ष में प्रवेश करना अनिवार्य होगा, अन्यथा उन्हें प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी।

पहली पाली में सुबह 9:50 बजे तक और दूसरी पाली में दोपहर 1:50 बजे तक ही परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति होगी. पहला पेपर हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में होगा। मुख्य परीक्षा दो पेपर की होगी. प्रत्येक पेपर 150-150 अंक यानि कुल 300 अंक का होगा।

पेपर-1 में गणित और बौद्धिक क्षमता

पेपर 1 में गणित से 100 अंकों के गैर-वस्तुनिष्ठ प्रश्न और बौद्धिक क्षमता से 50 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे। वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के उत्तर ओएमआर पर देने होंगे, इसके लिए केवल काले या नीले पेन का उपयोग करना होगा।

पेपर 2 में हिंदी-40, अंग्रेजी-40, विज्ञान-40 और सामाजिक विज्ञान-30 अंक यानी कुल-150 अंकों के वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे, जिसके लिए ओएमआर शीट दी जाएगी। कक्षा-6 के लिए प्रश्नों का स्तर शिक्षा विभाग द्वारा निर्धारित पाठ्यक्रम के आधार पर पंचम स्तर का होगा। गलत उत्तरों के लिए अंक नहीं काटे जायेंगे। BSEB Topper Awards

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment