Bihar Board Certificate: बिहार बोर्ड ने भेजे इंटर परीक्षा 2022 के मूल प्रमाण पत्र, छात्र ऐसे कर पाएंगे प्राप्त

बिहार बोर्ड की ओर से BSEB 12th Exam 2022 का मूल प्रमाण पत्र डीईओ कार्यालय में भेज दिया गया है।

सभी जिला शिक्षा कार्यालय में 2022 का मूल प्रमाण पत्र रखा हुआ है। संबंधित जिला के स्कूल और कॉलेज के प्राचार्य डीईओ कार्यालय जाकर मूल प्रमाण पत्र ले सकते हैं। 

शिक्षा कार्यालय तरफ से बताया गया की, इंटर वार्षिक परीक्षा 2022 के मूल प्रमाण पत्र व इंप्रूवमेंट और कंपार्टमेंटल परीक्षा का प्रमाण पत्र भी भेजा गया है।

इसके सबंध में बोर्ड ने डीईओ को सूचना भी दी है। बिहार बोर्ड ने इंटर के पिछले साल का मूल प्रमाण पत्र सभी जिला शिक्षा कार्यालय को भेज दिया है।

इंटर परीक्षा 2022 में उर्त्तीण परीक्षार्थियों का मूल प्रमाणपत्र जारी

Bihar school examination board द्वारा जारी नोटिस में बताया हैं की, इन्टरमीडिएट वार्षिक परीक्षा / कम्पार्टमेन्टल-सह-विशेष परीक्षा, 2022 के उत्तीर्ण छात्र / छात्राओं का मूल प्रमाण पत्र जिला पदाधिकारी कार्यालय में समिति द्वारा विशेष दूत के माध्यम से दिनांक 17 मार्च 2023 को भेज दिया गया है।

Bihar Board साथ ही निर्देश दिया हैं, कि शिक्षण संस्थान के छात्र/छात्राओं का उपर्युक्त कंडिका-01 में निर्दिष्ट वर्ष के सम्मिलित परीक्षार्थियों का मूल प्रमाण पत्र दिनांक 19 मार्च 2023 को जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से स्वयं अथवा अपने विधिवत्‌ प्राधिकृत प्रतिनिधि के माध्यम से प्राप्त कर संबंधित छात्र /छात्राओं को अनिवार्य रूप से हस्तगत्‌ कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे और उसकी सूची अभिलेख स्वरूप अपने शिक्षण संस्थान में संधारित कर सुरक्षित रख लेंगे।

bihar-sent-the-original-certificates-of-inter-exam

बिहार बोर्ड ने दिया निर्देश

BSEB ने निर्देश दिया है कि प्राचार्य अपने सभी अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्र, मूल पंजीयन कार्ड एवं पंजीयन तालिका लेते समय यह सत्यापित करें कि उनके सभी अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्र प्राप्त हो गए हैं।

साथ ही सभी प्राचार्य मूल प्रमाण पत्र एवं पंजीयन कार्ड से संबंधित पावती रसीद अर्थात पावती रसीद सुरक्षित रखेंगे।

Read Also:  बिहार बोर्ड ज्योग्राफी भूगोल आंसर की (अनऑफिसियल) डाउनलोड लिंक 3 फरवरी 2023
Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

Leave a comment