Bihar Board will give free coaching for NEET and JEE | बिहार बोर्ड देगा NEET और JEE के लिए फ्री कोचिंग, जानिए कैसे मिलेगा एडमिशन…

Bihar Board will give free coaching for NEET and JEE बिहार के छात्रों के लिए अच्छी खबर है. बिहार में NEET की तैयारी करने वाले छात्रों को अब पैसे के लिए अपनी तैयारी नहीं रोकनी पड़ेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दरअसल Bihar School Examination Board 12वीं कक्षा के छात्रों को नीट और जेईई (JEE/NEET) की मुफ्त तैयारी कराएगी।

इस मुफ्त कोचिंग की व्यवस्था Bihar Board की ओर से की जा रही है, इसके लिए इच्छुक छात्र फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 24 अगस्त 2023 से पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए छात्रों को coaching.biharboardonline.com पर जाना होगा।

इस निःशुल्क कोचिंग के लिए पात्रता क्या है? Bihar Board will give free coaching for NEET and JEE

इस प्रतियोगी परीक्षा में शामिल होने के लिए कुछ शर्तों का पालन करना होगा। इसके लिए अभ्यर्थी को इंटरमीडिएट में गणित और विज्ञान विषयों में 80-80 अंक प्राप्त होने चाहिए या दोनों विषयों में कुल 200 अंकों में से 170 अंक प्राप्त होने चाहिए, वे आवेदन कर सकते हैं।

इसमें शामिल होने के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवार अपनी रुचि के अनुसार इंजीनियरिंग (JEE) या मेडिकल (NEET) के लिए पंजीकरण करा सकते हैं। उम्मीदवार BSEB Patna की आधिकारिक वेबसाइट या इस पेज पर दिए गए लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है, अन्य किसी माध्यम से आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेंगे।

चयन प्रक्रिया क्या हैं?

जो छात्र इस प्रवेश परीक्षा के लिए निर्धारित तिथियों पर आवेदन प्रक्रिया पूरी करेंगे उनका चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। जेईई/एनईईटी प्रतियोगी परीक्षा 27 अगस्त 2023 को निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों के एडमिट कार्ड 23 अगस्त 2023 को जारी किए जाएंगे। इस परीक्षा के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें। OFSS Spot Admission 2023 Last Date

ये भी पढ़ें:  BSEB 12 Exam Start Tomorrow: बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा 2024 कल से, परीक्षा से पहले जान लें जरूरी नियम
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment