CSBC Bihar Police Constable Exam: Bihar Constable Restoration Examination 2023 अक्टूबर में दो पालियों में होगी आयोजित, 21,391 पदों के लिए 18 लाख आवेदक

Bihar Constable Restoration Examination 2023 | बिहार राज्य सरकार के निर्देश पर 21 हजार 391 पदों पर सिपाहियों की भर्ती के लिए परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया गया है। उम्मीदवारों की उंगलियों के निशान और तस्वीरें रिकॉर्ड की जाएंगी ताकि परीक्षा के अगले चरण में उनका मिलान किया जा सके।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

12 सितंबर 2023 से परिषद की वेबसाइट से ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। इसमें ही सेंटर की जानकारी मिलेगी। परीक्षा 1 अक्टूबर 2023, 7 अक्टूबर 2023 और 15 अक्टूबर 2023 को दो-दो पालियों में होगी। गया को छोड़कर अन्य 37 जिलों में 529 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 18 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी, अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर सुबह आठ बजे पहुंचना होगा। दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। इसके लिए आपको दोपहर 1 बजे सेंटर पर पहुंचना होगा। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने सभी डीएम को सभी 529 केंद्रों पर जैमर लगाने और अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक अटेंडेंस और फोटोग्राफी कराने का निर्देश दिया है।

Bihar Constable Restoration Examination 2023 के दिशा-निर्देश

  • परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपने कॉल लेटर के साथ कोई भी फोटो पहचान प्रमाण जैसे वोटर कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड या आधार कार्ड ले जाना आवश्यक है।
  • यदि किसी उम्मीदवार की तस्वीर एडमिट कार्ड पर दिखाई नहीं दे रही है, तो उसे परीक्षा के दिन कॉल लेटर के साथ दो पासपोर्ट आकार की तस्वीरें ले जानी होंगी।
  • जो लोग 26 और 27 सितंबर से पहले सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच अपना Bihar Constable Restoration Examination 2023 डाउनलोड करने में विफल रहते हैं, उन्हें केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (सीएसबीसी), 5 हार्डिंग रोड, सप्तमूर्ति (शहीद स्मारक) के पास, पटना – 800001 (बिहार) पर जाना चाहिए। परीक्षा के दिन आवेदन पत्र का प्रिंटआउट भी लेना होगा।
  • सुबह की पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। वहीं दोपहर की पाली की परीक्षा 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी. सुबह की पाली के लिए उम्मीदवारों का रिपोर्टिंग समय सुबह 8 बजे और दोपहर की पाली के लिए दोपहर 1 बजे है।

Central Selection Board (सिपाही भर्ती) बिहार पुलिस या बिहार सैन्य पुलिस और अन्य इकाइयों में सिपाही के 21,391 पदों पर सीधी भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित कर रहा है। यह परीक्षा रविवार, 1 अक्टूबर 2023, शनिवार, 7 अक्टूबर और रविवार, 15 अक्टूबर को बिहार के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। Opportunity to become a teacher again in Bihar

ये भी पढ़ें:  Bihar Sakshamta Pariksha Admit Card Download 2024 on Official Website bsebsakshamta.com
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment