BSEB Free Coaching 2023 Exam: बिहार जेईई-एनईईटी मुफ्त कोचिंग प्रवेश परीक्षा 17 सितंबर 2023 को होगी, बिहार बोर्ड ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है

Bihar School Examination Board | BSEB Free Coaching 2023 Exam ने जेईई-नीट की मुफ्त कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा की तारीख स्थगित कर दी है। यह Bihar Board Free Coaching 2023 Exam अब 17 सितंबर 2023 को आयोजित की जाएगी। पहले बोर्ड 10 सितंबर 2023 को परीक्षा आयोजित करने वाला था, लेकिन कुछ कारणों से बोर्ड ने परीक्षा की तारीख स्थगित कर दी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह BSEB Free Coaching Exam 2023 पटना, मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, सहरसा, पूर्णिया, भागलपुर, मुंगेर और गया में आयोजित की जाएगी। कक्षा 10 की वार्षिक माध्यमिक 2023 परीक्षा के मेधावी छात्रों को मुफ्त गैर-आवासीय कोचिंग मिलेगी। इंजीनियरिंग और मेडिकल में करियर बनाने का सपना देख रहे छात्रों के लिए मुफ्त कोचिंग पाना एक बड़ा तोहफा है। इसके अलावा छात्रों को आवास और भोजन की सुविधा भी प्रदान की जाएगी। इसका सीधा फायदा गरीब परिवारों के मेधावी बच्चों को होगा, जो जेईई-नीट जैसी बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग नहीं ले पाते और पीछे रह जाते हैं।

दरअसल, हर साल लाखों छात्र एमबीबीएस और बीडीएस मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए National Eligibility cum Entrance Test (NEET) और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए Joint Entrance Exam (JEE) में शामिल होते हैं। BSEB Patna ने अब छात्रों की सुविधा के लिए NEET-JEE की मुफ्त कोचिंग प्रदान करने का निर्णय लिया है।

यहां से एडमिट कार्ड डाउनलोड करें | BSEB Free Coaching 2023 Exam

BSEB Free Coaching 2023 Exam के लिए मुफ्त-आवासीय कोचिंग के लिए प्रवेश परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। जिन छात्रों ने पहले ही परीक्षा के लिए नामांकन कर लिया है, वे आधिकारिक वेबसाइट coaching.biharboardonline.com पर जाकर आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड फ्री कोचिंग वेबसाइट के अनुसार, कक्षा 10 के योग्य छात्रों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करने की पहल गुणवत्ता कोचिंग के महत्व और छात्रों को जेईई-एनईईटी जैसी उच्च प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं के लिए तैयार करने में इसकी भूमिका को पहचानते हुए की गई है। जेईई और एनईईटी के लिए छात्रों को फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ्स और बायोलॉजी विषय पढ़ाए जाएंगे। इन विषयों को पढ़ाने के लिए अच्छी फैकल्टी की व्यवस्था की जाएगी। Bihar Police Constable Exam 2023 Guidelines

शिक्षकों को प्रति माह 4 लाख रुपये वेतन मिलेगा

जेईई या नीट की तैयारी कराने वाले शिक्षकों को हर महीने 4 लाख रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा हर साल 5% से 10% की बढ़ोतरी होगी। शिक्षकों की नियुक्ति के लिए 21 अगस्त 2023 तक आवेदन मांगे गये थे, इस कोचिंग में पढ़ाने के लिए शिक्षकों को किसी प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थान में जेईई या एनईईटी से संबंधित अपने विषय को पढ़ाने का कम से कम 8 साल का अनुभव होना कहा गया था।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके अलावा पिछले पांच वर्षों में किसी भी एक वर्ष में जेईई या एनईईटी के लिए किसी भी कोचिंग संस्थान में वेतन कम से कम 2.25 लाख रुपये प्रति माह या 2 लाख रुपये प्रति माह होना चाहिए।

ये भी पढ़ें:  BSEB 12th Compartmental Exam Guidelines: बिहार बोर्ड कंपार्टमेंटल परीक्षा में बिना जूते-मोजे के मिलेगी एंट्री, लेकर न जाएं ये चीजें यहाँ जानें सभी दिशा निर्देश नियम
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment