BPSC Exam Center List 2023 Released: BPSC ने जारी किया आपके परीक्षा केंद्र का नाम, ऐसे चेक करें अपना केंद्र का नाम

शिक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए काम की खबर है। आप अपने परीक्षा केंद्र का नाम सोमवार यानी 21 अगस्त 2023 से जान सकते हैं। Bihar Public Service Commission (BPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र आवंटित किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BPSC Bihar के अनुसार, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद डैशबोर्ड पर लॉगइन करें। मांगी गई जानकारी देने के बाद आपको BPSC Exam Center List 2023 का नाम दिखाई देगा।

BPSC की ये अपील आप जानलें

  • बीपीएससी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि सभी अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रति पाली एडमिट कार्ड की एक अतिरिक्त प्रति अपने साथ ले जानी होगी। इस पर पर्यवेक्षक के सामने हस्ताक्षर करें और परीक्षा के दौरान इसे सौंप दें।
  • परीक्षा अवधि समाप्त होने के बाद प्रयुक्त ओएमआर उत्तर पुस्तिका को सील कराने के बाद ही अपने कमरे से बाहर निकलें।
  • बीपीएससी ने यह भी कहा कि परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले तक परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी, यानि एक घंटे पहले प्रवेश बंद कर दिया जाएगा।

बीएड अभ्यर्थी भी परीक्षा दे सकते हैं

बिहार लोक सेवा आयोग ने बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा पर साफ कर दिया है कि बीएड को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिया गया आदेश आगामी भर्ती परीक्षा पर अप्रभावित रहेगा, यानी इस महीने होने वाली परीक्षा में बीएड अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा।

बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने कहा कि परीक्षा भी अपने निर्धारित समय (24 अगस्त 2023, 25 अगस्त 2023 और 26 अगस्त 2023) पर ही होगी, इसमें किसी को कोई भी संदेह नहीं होना चाहिए।

ऐसे डाउनलोड करें अपना BPSC Admit Card 2023

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • बीपीएससी शिक्षक प्रवेश पत्र लिंक पर क्लिक करें।
  • अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें।
  • बीपीएससी शिक्षक एडमिट कार्ड 2023 आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • बीपीएससी शिक्षक एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करें और परीक्षा के लिए प्रिंटआउट लें।
ये भी पढ़ें:  CBSE 10th 12th Result 2024 Date Soon: सीबीएसई 10वीं 12वीं के रिजल्ट की तारीख जल्द होगी जारी, जानिए रिजल्ट पर बड़ा अपडेट
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment