BPSC TRE 2.0 Admit Card: बिहार में शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड जारी, अभ्यर्थी इस लिंक से कर सकेंगे डाउनलोड

Bihar Public Service Commission ने दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा का BPSC TRE 2.0 Admit Card वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है, अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 2 दिसंबर 2023 से डाउनलोड कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बीपीएससी के अपर सचिव सह परीक्षा नियंत्रक के मुताबिक, अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण के लिए एडमिट कार्ड 2 दिसंबर 2023 से डाउनलोड कर सकते हैं, परीक्षा केंद्र कोड 5 दिसंबर 2023 को उपलब्ध कराया जाएगा।

आपको बता दें कि दूसरे चरण की शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्राथमिक से लेकर उच्च माध्यमिक स्तर तक शिक्षक पद के लिए 7 लाख 32 हजार उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया है। आयोग 7 दिसंबर 2023 से 15 दिसंबर 2023 तक परीक्षा आयोजित करेगा।

BPSC TRE 2.0 Admit Card बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू

बीपीएससी ने आधिकारिक तौर पर बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा की तारीखों की घोषणा के साथ-साथ इसमें शामिल होने के लिए आवश्यक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की जानकारी साझा की है। इसके अनुसार, उम्मीदवारों ने 2 दिसंबर 2023 से अपना बीपीएससी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करना शुरू कर दिया है।

इसके लिए उम्मीदवारों को आयोग के आवेदन पोर्टल, onlinebpsc.bihar.gov.in पर जाना होगा और अपने विवरण के माध्यम से लॉग इन करना होगा।

प्रथम चरण के 4700 शिक्षक अभ्यर्थियों का सप्लीमेंट्री रिजल्ट जल्द

बीपीएससी पहले चरण की परीक्षा के आधार पर जल्द ही 4700 शिक्षकों का सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी करेगा। बिहार लोक सेवा आयोग ने 7 दिसंबर 2023 से होने वाली शिक्षक नियुक्ति परीक्षा के दूसरे चरण से पहले अपना रिजल्ट जारी करने का लक्ष्य रखा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

गुरुवार को बीपीएससी और शिक्षा विभाग के अधिकारियों के बीच हुई बैठक में यह बात सामने आई, जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग ने 4700 ऐसे अभ्यर्थियों की सूची भेजी है, जो दो या दो से अधिक पदों पर सफल हुए हैं। 4700 रिक्त पदों के लिए प्रतीक्षा सूची में शामिल अभ्यर्थियों के स्वेच्छा से एक पद पर कार्यभार ग्रहण करने के बाद उनका परिणाम मांगा गया है। सूत्र बताते हैं कि कक्षा एक से पांच और कक्षा नौ और 10 के लिए अधिक पूरक परिणाम जारी किए जाएंगे। ready in government school

ये भी पढ़ें:  BSEB Job Recruitment: बिहार बोर्ड में जेईई एवं नीट फ्री-कोचिंग योजना 2024 के लिए शिक्षकों की भर्ती, जल्द करें आवेदन
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment