BSEB 10th Compartment Exam Started: बिहार बोर्ड मैट्रिक कक्षा की कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 हुआ शुरू, इसी महीने में आएगा रिजल्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की BSEB 10th Compartment Exam Started आज यानी 4 मई 2024 से शुरू हो चुकी हैं। BSEB 10th Compartment Exam 4 मई 2024 से 11 मई 2024 तक पेन-पेपर प्रारूप में आयोजित की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board Matric Compartment Exam के लिए secondry.biharboardonline.com के माध्यम से आवेदन करने वाले छात्रों को परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। बीएसईबी कक्षा 10वीं की कंपार्टमेंटल परीक्षा हर दिन दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक होगी।

BSEB 10th Compartment Exam Started

BSEB Matric Compartment Admit Card Released Bihar Board 10 Compartmental Exam DateCheck Here
Whatsapp ChannelJoin Now
Telegram ChannelJoin Now
BSEB Official Websitebiharboardonline.com

बिहार बोर्ड 10वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा 2024 शुरू

BSEB Matric Compartmental Exam 2024 के लिए आवेदन करने का विकल्प उन सभी छात्रों को दिया गया था जो बीएसईबी कक्षा 10 की परीक्षा में एक या दो विषयों में अनुत्तीर्ण हुए थे।

बीएसईबी कक्षा 10 कंपार्टमेंटल परीक्षा आयोजित करने का उद्देश्य उम्मीदवारों को अपने स्कोर में सुधार करने और अगले शैक्षणिक वर्ष में जाने के लिए परीक्षा उत्तीर्ण करने की अनुमति देना है।

कक्षा 10 मैट्रिक परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, एक छात्र को सिद्धांत में कुल अंकों का 30% और प्रत्येक विषय की व्यावहारिक परीक्षा में कुल अंकों का 40% अंक प्राप्त करना होता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मई महीने के अंत में आएगा परिणाम

परीक्षाएं आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जारी डेटशीट के अनुसार आयोजित की जाएंगी। बीएसईबी ने 31 मार्च 2024 को कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा परिणाम घोषित किए और इस वर्ष उत्तीर्ण प्रतिशत 82.9% रहा।

Bihar-Board-Matric-Compartment-Exam-started

Bihar school examination board (secondary) exam कक्षा 10वीं कंपार्टमेंटल परीक्षा परिणाम मई महीने के अंत में जारी करेगा। बीएसईबी 10वीं कंपार्टमेंटल रिजल्ट 2024 results.biharboardonline.com और biharboardonline.bihar.gov.in पर ऑनलाइन जारी किया जाएगा। बीएसईबी बोर्ड परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए, छात्रों को बिहार बोर्ड कंपार्टमेंट परिणाम कक्षा 10 के लिए अपना रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करना होगा।

ये भी पढ़ें:  OFSS Inter Free Admission 2024: बिहार बोर्ड 11वीं कक्षा सत्र 2024 26 में अब मुफ्त होगा नामांकन, आवेदन की प्रक्रिया शुरू
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment