बिहार बोर्ड दसवीं पास छात्रों को 11 वीं में एडमिशन का इंतजार, यहां पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

बिहार बोर्ड दसवीं रिजल्ट के बाद अब वार्षिक परीक्षा में पास करने वाले लाखों छात्रों को बिहार बोर्ड 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन खुलने का इंतजार बेसब्री से है। इसके आवेदन डेट को जानने के लिए इक्छुक छात्र लगातार कॉलेज एवं स्कूल से संपर्क कर रहे हैं।

आपको बता दें की, बिहार बोर्ड इंटर में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन होता हैं, जहां मेरिट लिस्ट के अनुसार छात्रों का एडमिशन होता है। बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट के जारी होने के बाद से छात्र कॉलेजों/स्कूलों में जाकर आधिकारिक पोर्टल खुलने की जानकारी ले रहे हैं। दसवीं परीक्षा पास करने वाले लगभग 13 लाख से ज्यादा छात्रों को इंटर सत्र 2022-24 में दाखिले का इंतजार कर रहे है।

बिहार बोर्ड इंटर के लिए एडमिशन पूरी तरह से ऑनलाइन

बिहार बोर्ड 10वीं पास छात्र 11वीं कक्षा में प्रवेश लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए छात्रों को अपना आवेदन करने के लिए आपको कॉलेज जाने की जरूरत नहीं है और न ही आपको किसी भी तरह का आवेदन फॉर्म कॉलेज में जमा करने की जरूरत है। बिहार 11वीं में प्रवेश के लिए आप OFSS बिहार पोर्टल की मदद से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, जिसके लिए छात्रों को तय शुल्क ऑनलाइन देना होगा।

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट प्रवेश 2022 के लिए आपको ओएफएसएस बिहार पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा, इस पोर्टल पर पंजीकरण के बाद, मेरिट सूची तैयार की जाएगी, जिसमें छात्रों को अपना नाम देखना होगा और संबंधित कॉलेज में अपना प्रवेश लेना होगा।

बिहार बोर्ड से आधिकारिक पोर्टल खुलने के बारे में कोई सूचना नहीं

कई कॉलेजों के प्राचार्यों ने बताया कि अभी तक बोर्ड की ओर से आधिकारिक पोर्टल खुलने एवं 11वीं में एड्मिशन के लिए आवेदन को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है. वहां से सूचना मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आपको बता दे की बिहार बोर्ड की और से अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नही किया गया है।

बिहार बोर्ड 11वीं इंटरमीडिएट प्रवेश आवश्यक दस्तावेज 2022

  • मैट्रिक मार्कशीट
  • मैट्रिक रोल नंबर
  • रोल कोड
  • आपका पूरा नाम
  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • हाल ही में आपकी खींची गई पासपोर्ट साइज फोटो
ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड इंटर नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी
Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

Leave a comment