Bihar Board 12th Result 2023: बीएसईबी 12वीं स्क्रूटनी और कंपार्टमेंटल परीक्षा 2023 की मार्कशीट जारी, छात्रों को उनके शैक्षणिक संस्थान से ही मिलेगी मार्कशीट

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2023 की उत्तर पुस्तिका की जांच के बाद जिन अभ्यर्थियों के अंकों में बदलाव हुआ है, उनकी मार्कशीट Bihar School Examination Board द्वारा जारी कर दी गई है।

इसके साथ ही बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले छात्रों की मार्कशीट, प्रोविजनल सर्टिफिकेट, माइग्रेशन सर्टिफिकेट और क्रॉस लिस्ट (CTR) जारी कर दी गई है।

छात्र अपनी मार्कशीट अपने स्कूल/कॉलेज से प्राप्त कर सकते हैं

छात्रों को उनकी मार्कशीट उनके स्कूल/कॉलेज से मिलेगी जहां से उन्होंने पढ़ाई की है। इसके साथ ही सभी शिक्षण संस्थानों के प्रमुखों को विशेष रूप से सूचित किया गया है कि छात्र को मार्कशीट देने से पहले शिक्षण संस्थान में पुराने रिकॉर्ड से उसका मिलान अवश्य कर लें।

मिलान के बाद यदि किसी छात्र की मार्कशीट में गलत फोटो है या किसी अन्य छात्र या व्यक्ति की फोटो छपी है तो संबंधित छात्र को मार्कशीट न सौंपी जाए।

मार्कशीट जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को भेज दी गई है

Bihar Board Inter Marksheet and Documents जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय को भेज दिया गया है। BSEB Patna की ओर से कहा गया है कि जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय से प्राप्त अंकों का मिलान मार्कशीट से किया जाना चाहिए।

यदि अंकपत्र के पैकेट में किसी अन्य शिक्षण संस्थान के विद्यार्थी का अभिलेख प्राप्त होता है तो उसे अग्रेषित पत्र के साथ अविलंब जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय में लौटाना सुनिश्चित किया जायेगा, ताकि संबंधित शैक्षणिक संस्थान प्राप्त किया जा सकता है।

Read Also:  BSEB 9th 11th Exam: बिहार बोर्ड 9वीं और 11वीं कक्षाओं की अर्धवार्षिक परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र करेगा तैयार
Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

Leave a comment