बढ़ई का बेटा बना बिहार इंटर साइंस का टॉपर, अब UPSC क्लियर करना चाहते हैं

बिहार बोर्ड ने 12वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं. कुल 80.15 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। जिसमें 82.39 फीसदी लड़कियां और 78.04 फीसदी लड़के हैं। साइंस फैकल्टी में नवादा के सौरव कुमार ने 94.4% के साथ टॉप किया है। वहीं कॉमर्स फैकल्टी में पटना के अंकित गुप्ता ने 94.6 फीसदी के साथ टॉप किया है. जबकि कला संकाय में गोपालगंज के संगम राज ने 96.4% के साथ टॉप किया है.

बता दें कि बिहार इंटर का रिजल्ट बुधवार को घोषित कर दिया गया. इंटर के रिजल्ट में कुल 80.15 फीसदी छात्र पास हुए हैं. आर्ट्स में 79, कॉमर्स में 90.38 और साइंस में 79.81 फीसदी पास हुए हैं।

Success Story of Bihar Inter Science Topper 2022

विज्ञान संकाय में नवादा जिले के काशीचक प्रखंड के उपांव गांव निवासी सौरव कुमार ने टॉप किया है. सौरव को केएलएस कॉलेज में पढ़ते हुए 500 में से 472 अंक मिले हैं। जब सौरव से रिजल्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अच्छे मार्क्स की उम्मीद थी. लेकिन मैंने कभी स्टेट टॉपर बनने के बारे में नहीं सोचा था।

सौरव ने आगे बताया कि अब वह सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं. अब उनका सपना यूपीएसएसी क्लियर करने का है। जिसे वह अवश्य पूरा करेंगे। इसके लिए पहले से तैयारी कर रहे हैं। बता दें कि सौरव मैट्रिक में जिले का दूसरा टॉपर थे। उसे 464 अंक मिले।

बता दें कि सौरव के पिता शत्रुघ्न मिस्त्री चेन्नई में बढ़ई का काम करते हैं। मां बबीता देवी गृहिणी हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही एक सरकारी स्कूल से की। फिर नवादा शहर स्थित कन्हाई स्कूल से दसवीं तक की पढ़ाई की।

ये भी पढ़ें:   Bihar Board Marksheet Correction Process for 10th & 12th Class

Leave a comment