बढ़ई का बेटा बना बिहार इंटर साइंस का टॉपर, अब UPSC क्लियर करना चाहते हैं

बिहार बोर्ड ने 12वीं के नतीजे जारी कर दिए हैं. कुल 80.15 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। जिसमें 82.39 फीसदी लड़कियां और 78.04 फीसदी लड़के हैं। साइंस फैकल्टी में नवादा के सौरव कुमार ने 94.4% के साथ टॉप किया है। वहीं कॉमर्स फैकल्टी में पटना के अंकित गुप्ता ने 94.6 फीसदी के साथ टॉप किया है. जबकि कला संकाय में गोपालगंज के संगम राज ने 96.4% के साथ टॉप किया है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दें कि बिहार इंटर का रिजल्ट बुधवार को घोषित कर दिया गया. इंटर के रिजल्ट में कुल 80.15 फीसदी छात्र पास हुए हैं. Bihar Inter Science Topper आर्ट्स में 79, कॉमर्स में 90.38 और साइंस में 79.81 फीसदी पास हुए हैं।

Success Story of Bihar Inter Science Topper 2022

विज्ञान संकाय में नवादा जिले के काशीचक प्रखंड के उपांव गांव निवासी सौरव कुमार ने टॉप किया है. सौरव को केएलएस कॉलेज में पढ़ते हुए 500 में से 472 अंक मिले हैं। Bihar Inter Science Topper जब सौरव से रिजल्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि अच्छे मार्क्स की उम्मीद थी. लेकिन मैंने कभी स्टेट टॉपर बनने के बारे में नहीं सोचा था।

सौरव ने आगे बताया कि अब वह सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते हैं. Bihar Inter Science Topper अब उनका सपना यूपीएसएसी क्लियर करने का है। जिसे वह अवश्य पूरा करेंगे। इसके लिए पहले से तैयारी कर रहे हैं। बता दें कि सौरव मैट्रिक में जिले का दूसरा टॉपर थे। उसे 464 अंक मिले।

बता दें कि सौरव के पिता शत्रुघ्न मिस्त्री चेन्नई में बढ़ई का काम करते हैं। मां बबीता देवी गृहिणी हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव के ही एक सरकारी स्कूल से की। फिर नवादा शहर स्थित कन्हाई स्कूल से दसवीं तक की पढ़ाई की।

Learn more about :- Bihar topper in Arts

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  BSEB 12 Class final Exam: अगर एडमिट कार्ड में कोई गड़बड़ी है तो पहचान पत्र ले जाना होगा, हर छात्र के पास एक यूनिक आईडी होगी
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment