BSEB JEE and NEET Coaching 2023: बिहार बोर्ड कोचिंग की तीन पालियों में चलेंगी कक्षाएं, यहाँ पढ़ें पूरी जानकारी

Bihar School Examination Board | BSEB JEE and NEET Coaching 2023 की कोचिंग में तीन पालियों में कक्षाएं चलेंगी। इसे कक्षा ए, बी और सी में बांटा गया है। प्रत्येक कक्षा तीन घंटे 45 मिनट की होगी। इसके लिए समय तय कर दिया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

कक्षा ए सुबह 8 बजे से 9.45 बजे तक और फिर सुबह 10 बजे से 11.45 बजे तक, कक्षा बी दोपहर 12.30 बजे से दोपहर 2.15 बजे तक और फिर दोपहर 2.30 बजे से शाम 4.15 बजे तक होगी।

क्लास सी शाम 5 से 6.45 बजे तक और क्लास सी शाम 7 से 8.45 बजे तक चलेगी। BSEB Patna (BSEB JEE and NEET Coaching 2023) के मुताबिक, संबंधित छात्र इन तीन शिफ्टों में से किसी एक या दो को चुन सकते हैं, छात्र अपनी सुविधा के अनुसार इसमें बदलाव भी कर सकते हैं।

BSEB JEE and NEET Coaching 2023 | कोचिंग को लेकर बिहार सरकार का फैसला

आपको बता दें कि Bihar Board ने मैट्रिक पास करने वाले मेधावी छात्र और छात्राओं के लिए कोचिंग की व्यवस्था की है। इसमें प्रदेश के दो सौ विद्यार्थियों का चयन हुआ है। इसके लिए उन्हीं विद्यार्थियों से आवेदन लिये गये हैं, जिन्हें मैट्रिक में 90 प्रतिशत से अधिक अंक आये हैं।

छात्रों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाता है। इसमें 100 लड़के और इतनी ही संख्या में लड़कियाँ शामिल हैं। लड़कों के लिए पटना कॉलेजिएट हाई स्कूल और लड़कियों के लिए बांकीपुर गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल में कोचिंग की व्यवस्था की गई है।

गणित विषय के लिए शिक्षक कर सकते हैं आवेदन

गणित में बेहतर शिक्षा प्रदान करने के लिए बोर्ड ने एक बार फिर आवेदन की तिथि जारी कर दी है। गणित विषय के लिए इच्छुक शिक्षक 18 अगस्त 2023 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड के मुताबिक गणित के साथ-साथ फिजिक्स, केमिस्ट्री, बायोलॉजी विषयों में भी शिक्षकों की नियुक्ति मानदेय पर की जायेगी. शिक्षकों के आवेदन के बाद इसे शॉटलिस्ट किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसके बाद 20 अगस्त 2023 को शिक्षकों को ई-मेल के जरिये सूचना दी जायेगी, शिक्षकों को 21 अगस्त 2023 को डेमो क्लास के लिए बिहार बोर्ड आना होगा. Bihar Board Yoga Class

ये भी पढ़ें:  Bihar Board JEE: सीबीएसई और आईसीएसई के छात्र भी बिहार बोर्ड के जरिए कर सकेंगे जेईई की तैयारी, यहां जाने नियम
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment