CSC Banner Download | All Digital Seva Banner Download 2020 – pmgdisha Poster

CSC Banner Download: CSC Banner को डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों को विभिन्न ई-सेवाएं प्रदान करने के लिए सभी 2.5 लाख ग्राम पंचायतों में कॉमन सर्विस सेंटर स्थापित करने की सरकार की प्रतिबद्धता के अनुसरण में तैयार किया गया है।

इस योजना के तहत, सभी सीएससी को काउंटी भर में एक समान रूप से देखना और महसूस करना है, जबकि राज्य सीएससी लोगो और संबंधित CSC Kendra के नाम का उपयोग करके स्थानीय CSC Banner को भी शामिल करना है।

CSC Poster All Services Banner Poster Download जैसा कि आप सभी जानते हैं! कि सभी CSC जन सेवा केंद्रों में CSC 2.0 के अंतर्गत CSC कॉमन ब्रांडिंग के अनुसार CSC Digital Seva Banner लगाना अनिवार्य है।

ताकि आम आदमी आपके CSC केंद्र में उपलब्ध सेवाओं को जान सके! नीचे दिए गए लिंक से अपने राज्य के CSC Poster All Services Banner करें।

Read Also: spicemony Agent Retailer ID

CSC Banner All Services Poster Poster Download

CSC Banner Download CSC Poster Download दोस्तों यदि आप CSC VLE हैं और आप अपने केंद्र में CSC सेवाओं के प्रचार और अपने केंद्र में उपलब्ध सुविधाओं के लिए उपलब्ध हैं।

उनके उद्देश्य के लिए, सार्वजनिक जागरण के लिए या शिविर आदि के लिए, CSC Poster banner download All Services banner pdf करें. आप अपने द्वारा दी जा रही सेवाओं को बेहतर तरीके से बढ़ावा दे सकते हैं।

और अच्छा मुनाफा कम किया जा सकता है! CSC All Services Poster banner download.

CSC Poster Download – Seva Common Branding Banner Poster

दोस्तों अगर आपको CSC ID मिल गई है। इसलिए CSC ID प्राप्त करने के बाद, आपको अपने केंद्र में CSC banner poster लगाना होगा। जिसके लिए प्रत्येक राज्य में विभिन्न बैनर डिजाइन और नाम है। तो आप अपने राज्य से संबंधित बैनर पोस्टर डाउनलोड कर सकते हैं।

Read Also :   Spice Money Login [Retailer Registration Apply] Online SpiceMoney | spicemony Agent Retailer ID

और अगर आप इस तरह से एक बैनर बनाते हैं, तो यह आपको लगभग 100-150 रुपये खर्च करने वाला है। इसे बिल्कुल भी अनदेखा न करें क्योंकि VLE की पहचान CSC BANNER से शुरू होती है।

Pmgdisha Banner – then know what you have to do

Step A). तो सबसे पहले, CSC ID प्राप्त करने के बाद, आपको CSC banner लगाना होगा, आपको पोस्टर लगाना होगा, आप किसी भी राज्य के हों, आपको नीचे दिए गए सभी राज्य के बैनर का डाउनलोड लिंक मिलेगा। यदि आप इस बैनर को बनाते हैं।

तो लागत लगभग 100 से 150 तक आएगी। और आपको इसे अनदेखा नहीं करना चाहिए, क्योंकि VLE की पहचान बैनर के साथ ही शुरू होती है और सभी राज्यों में अलग-अलग लुक में बैनर होता है।

Pmgdisha Banner
CSC Banner Download All-StateClick Here

Step B). और आपकी दुकान या दुकान अगर कोई भी अंदर आता है, तो आप उस बैनर को पढ़ते ही पंजीकरण कर देंगे, आपको नीचे PMGDISHA Banner Poster Link भी मिलेगा, आप वहां से डाउनलोड कर सकते हैं।

Pmgdisha Banner 1 Download
Pmgdisha Banner 1 DownloadClick Here
Pmgdisha Banner 2 DownloadClick Here

Step C). और अब सबसे महत्वपूर्ण आयुष्मान भारत जो लगभग एक महीने पहले सीएससी पोर्टल में लॉन्च किया गया है, आयुष्मान भारत का बैनर लगाना न भूलें।

आपको आयुष्मान भारत के बैनर के 4 प्रकार मिलेंगे, जो भी आपको पसंद है और काम करें आयुष्मान भारत जब तक जीवित समय लगता है।

Ayushman Bharat Banner Download
Ayushman Bharat Banner DownloadClick Here

Step D). अंतिम और एक बहुत ही विशेष पोस्टर में, जिसमें ये सभी बातें लिखी जाएंगी, जो आप अपने केंद्र में काम करते हैं, उन सभी सेवाओं के नाम के साथ एक पोस्टर बनाएं जो आप काम करते हैं जिसमें आप लोगों को देते हैं।

जिसमें लगभग 15 – 20 सेवाएं होनी चाहिए और इन सभी बैनर को डाउनलोड करने के लिए आपको अलग-अलग लिंक मिलेंगे।

aayuhman bharat Pmgdisha Banner
Csc All Service Name Banner 2in1 DownloadClick Here

आपको कुल 5 पोस्टर बनाने हैं, यदि आप PMGDISHA Banner Poster में काम नहीं करते हैं, तो आपको केवल 4 पोस्टर बनाने होंगे, जिसमें आप लगभग 800 से 1000 रुपये खर्च करेंगे,

अगर आप पोस्टर में 800 से 1000 रुपये खर्च करते हैं , तो आपका 100% पहला होगा। क्या यह था, अब आप अपने दम पर बढ़ना शुरू कर देंगे

Digital Seva Banner PMGDISHA Banner Poster Download

दोस्तों, अगर आप प्रधान मंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता मिशन – PMGDISHA (National Digital Literacy Mission) में काम करते हैं।

Read Also :   Digipay New Version 2020 Download | Login & Registration [Digipay v4.3] – CSC Cloud | Process Step By Step

इसलिए आपको अपने CSC केंद्र या PMGDISHA Banner केंद्र में लोगों को मुफ्त में कंप्यूटर प्रशिक्षण देना होगा और आपको इस बैनर को अपने केंद्र में रखना होगा ताकि लोगों को पता चले कि आपके PMGDISHA योजना में काम हो रहा है.

दोस्तों, अगर आपने CSC पब्लिक सर्विस सेंटर खोलने के लिए आवेदन किया है! और आपको अपना CSC VLE ID मिल गया है। इसलिए आपको CSC केंद्र पर CSC बैनर या पोस्टर लगाना होगा। प्रत्येक राज्य के लिए अलग-अलग बैनर डिज़ाइन किए गए हैं।

अपने राज्य बैनर पोस्टर को डाउनलोड करने के लिए, इसे नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करें।

Pmg Disha Banner Poster Download

यदि आप Pradhan Mantri Gramin Digital Saksharta Abhiyan को कम करते हैं। आपको अपने CSC Public Service Center में लोगों को मुफ्त में कंप्यूटर प्रशिक्षण देने के लिए अपने केंद्र पर शामदिशा का बैनर पोस्टर लगाना होगा.

ताकि सभी को पता चल सके कि यहां कंप्यूटर मुफ्त में पढ़ाया जाता है। download banner poster करने के लिए, नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करें।

CSC-PMGDISHA-BANNER-POSTER-DOWNLOAD

PMGDISHA Banner Download – Click here

CSC Banner Download | All Digital Seva Banner Download 2020 – pmgdisha Poster

PMGDISHA Banner Banner Download

CSC Banner Download | All Digital Seva Banner Download 2020 – pmgdisha Poster

PMGDISHA Banner Center Banner – Download This

CSC Banner Government ALL Services Poster Download

दोस्तों, यदि आप सरकारी सेवाओं जैसे आधार कार्ड, बिजली बिल, पेंशन ट्रेन और हवाई टिकट बुकिंग, चुनाव और डिजिटल साक्षरता सेवाओं में सीएससी के साथ काम करते हैं।

तो आप नीचे दिए गए सभी लिंक के साथ अपने केंद्र पर एक स्टैंडी प्रिंट करवा सकते हैं। या ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

CSC Banner Download | All Digital Seva Banner Download 2020 – pmgdisha Poster

Digital Seva Banner Download

दोस्तों अगर आपके पास CSC id है, और आप सीएससी के माध्यम से सरकारी सेवाओं के लिए काम करते हैं, तो एक बैनर पोस्टर प्राप्त करना बहुत महत्वपूर्ण है।

ताकि सभी को पता चले कि यहाँ हर सरकारी सुविधा उपलब्ध है। ताकि यह जानना आसान हो जाए! बैनर या पोस्टर डाउनलोड करने के लिए, नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करें।

Digital Seva Banner Download

PMGDISHA Leaflet Banner Download

हाँ, दोस्तों, अगर आप अपना परिचय बनाना चाहते हैं, तो आप गाँव में कुछ ऐसे फॉर्म प्राप्त कर सकते हैं, इससे आपका परिचय अधिक से अधिक बढ़ सकता है। और अगर आप अपने CSC केंद्र पर एक बैनर या पोस्टर लगाना चाहते हैं, तो नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड करें।

pmgdisha-leaflet-banner-download

वीएलई को रुपये की मौद्रिक सहायता मिलेगी। दर सूची प्रस्तुत करने पर ब्रांडिंग लागत के लिए 3500 प्रति सीएससी और अपने आप के साथ अपने ब्रांडेड सीएससी की एक तस्वीर। वह नाम, ओएमटी आईडी, संपर्क नंबर और अपना पूरा पता जैसे अन्य विवरण प्रस्तुत करेगा।

Read Also :   [CSC Password Reset] Digimail Reset User ID & Password Online 2020 | Digi mail New Method

How to earn money from CSC | If you have a CSC id, then please watch

FAQ: Frequently Asked Questions

Que – CSC केंद्र के लाभ?

Ans – सीएससी एक एकल-खिड़की सेवा है जिसके तहत कई सेवाएं दी जाती हैं।
उदाहरण के लिए, शिक्षा के क्षेत्र में सेवाएं, बैंकिंग के क्षेत्र में सेवा, सेवाओं की सेवा भी इसके तहत प्रदान की जाती है, इसलिए इससे कई सुविधाएं और कई लाभ लिए जा सकते हैं।

Que – CSC Certificate क्या है?

Ans – जैसा कि आप जानते हैं, CSC एक सरकार द्वारा अनुमोदित कंपनी है और सभी लोग VLE के रूप में काम करते हैं, हर प्रकार के सरकारी पत्र CSC से लागू किए जा सकते हैं,
यहाँ से आप पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, बहुत से काम करवा सकते हैं। जैसे जन्म प्रमाण, मृत्यु प्रमाण, बिजली बिल भुगतान, आयुष्मान भारत कार्ड बनाना, बीमा कार्य, राशन कार्ड इत्यादि।
यदि आप बहुत सारे सरकारी काम कर रहे हैं, तो सरकारी अधिकारियों के सत्यापन पर हमेशा खतरा बना रहता है और कभी-कभी कोई सरकारी अधिकारी आपकी दुकान पर आता है, तो आप अपना सीएसआर दिखा सकते हैं
इस CSC प्रमाणपत्र को दिखाकर उनके सामने प्रमाण पत्र। आप उन्हें बता सकते हैं कि आप जो भी काम कर रहे हैं वह पूरी तरह से सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है

Que – CSC पंजीकरण आईडी क्या है?

Ans – आप सीएससी पंजीकरण आईडी को सीएससी एप्लिकेशन नंबर भी कह सकते हैं, जिसके कारण आप सीएससी के तहत अपने आवेदन की स्थिति की जांच कर सकते हैं।

Que – CSC ID और पासवर्ड कैसे प्राप्त करें?

Ans – Csc id और पासवर्ड पाने के लिए सबसे पहले आपको CSC रजिस्ट्रेशन करना होगा।
सीएससी पंजीकरण के बाद, आपका सीएससी आईडी सीएससी एसपीवी द्वारा अनुमोदित किया जाएगा और आईडी और पासवर्ड आपके ई-मेल पर भेजा जाएगा।

Conclusion:

इस लेख के माध्यम से, हमने आपको CSC Banner Download के बारे में सभी छोटे बड़े बिंदुओं को बताने का भरपूर प्रयास किया है। इसके साथ ही, हमने CSC Banner लेने के लिए पूरी तरह से सफल भी बताया है।

यदि आपको Pmgdisha Banner और digital seva banner or, csc poster download में किसी भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो आप भी अपना प्रश्न कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखें, मैं आपके प्रश्नों का उत्तर जल्द से जल्द दूंगा।

Leave a comment