Bihar Board Dress Code: नेशनल कॉन्क्लेव में चर्चा का विषय बना बिहार बोर्ड का ड्रेस कोड, हरियाणा, गोवा समेत अन्य राज्य बोर्ड करेंगे लागू

Bihar School Examination Board | Bihar Board Dress Code द्वारा पटना में दो दिवसीय नेशनल कॉन्क्लेव ऑफ एग्जामिनेशन बोर्ड 2023 का आयोजन किया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिसमें देश के 23 राज्यों के 32 परीक्षा बोर्डों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. कार्यक्रम में परीक्षा बोर्डों की सर्वोत्तम कार्यप्रणाली के अलावा जिस एक विषय पर काफी चर्चा हुई, वह है Bihar Board Patna में सभी पदाधिकारियों और कर्मियों पर लागू होने वाला ड्रेस कोड।

नेशनल कॉन्क्लेव में Bihar Board Dress Code चर्चा का विषय बना

BSEB Patna के कामकाज में सुधार के लिए समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर द्वारा अगस्त 2017 में बिहार बोर्ड कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड लागू किया गया था। सम्मेलन में समिति में लागू किये गये प्रौद्योगिकी आधारित परीक्षा सुधार चर्चा का विषय रहे। समिति में लागू ड्रेस कोड के तहत सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को गर्मी में आसमानी रंग की शर्ट व काली पैंट पहननी होगी।

ऐसे में सम्मेलन में समिति के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को एक साथ आसमानी रंग के कपड़ों में देखकर प्रतिनिधि खुश हुए और कई लोगों से इस संबंध में जानकारी भी ली गई। इस संबंध में जानकारी लेने वालों में हरियाणा, गोवा, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों के राष्ट्रपति के अलावा कई अन्य राज्यों के प्रतिनिधि भी थे।

समय-समय पर होते रहना चाहिए ऐसे आयोजन: आनंद किशोर

इससे पहले BSEB Patna | Bihar Board Dress Code के अध्यक्ष आनंद किशोर ने शनिवार को कहा था कि सभी राज्यों के परीक्षा बोर्डों के लिए समय-समय पर इस तरह का आयोजन किया जाना चाहिए, ताकि सभी परीक्षा बोर्डों को खुली छूट मिल सके. ऐसे आयोजनों से मंच. जहां से परीक्षा सुधारों को लेकर चर्चा की जा सकेगी। Bihar Board Coaching Timing Rules

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने प्रौद्योगिकी के माध्यम से अपनी संपूर्ण परीक्षा प्रणाली और प्रक्रियाओं में बदलाव किया है। पिछले पांच वर्षों से लगातार देश में सबसे पहले इंटर और मैट्रिक परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जा रहा है. जिससे समिति को लोक प्रशासन में उत्कृष्टता के लिए प्रधानमंत्री पुरस्कार प्राप्त हुआ है और समिति को राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान मिली है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  Bihar Inter Exam: जूते-मोजे पहनकर भी इंटर की परीक्षा दे सकेंगे छात्र, पढ़ें परीक्षा के लिए जरूरी गाइडलाइंस
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment