WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB एडमिट कार्ड 2024 खोने के बाद भी छात्र इंटर और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा में शामिल हो सकेंगे, इस तरह मिलेगी केंद्र में एंट्री

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति स्तर पर इंटर और मैट्रिक परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई है। इंटर वार्षिक परीक्षा 1 फरवरी 2024 से 12 फरवरी 2024 तक और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 15 फरवरी 2024 से 23 फरवरी 2024 तक दो पालियों में आयोजित की जायेगी।

अगर किसी अभ्यर्थी के Bihar Board Admit Card 2024 12 10th की फोटो में कोई गड़बड़ी है या किसी और की फोटो छपी है तो छात्रों को पहचान पत्र के साथ परीक्षा केंद्र पर आना होगा। छात्र परीक्षा केंद्र पर आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस या फोटोयुक्त बैंक पासबुक लेकर आएंगे। जिन छात्रों के एडमिट कार्ड में गड़बड़ी है उन्हें अपने पहचान पत्र की फोटोकॉपी किसी राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित कराकर परीक्षा केंद्र पर जमा करानी होगी

अभ्यर्थी को मूल पहचान पत्र के साथ व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना होगा, केंद्राधीक्षक चेहरे का मिलान कर व्यक्ति को परीक्षा में बैठने की अनुमति देंगे। इसके बाद ही छात्रों को ओएमआर शीट और डेटालेस उत्तर पुस्तिका उपलब्ध करायी जायेगी।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

प्रवेशपत्र खो जाने के बाद भी दे सकेंगे परीक्षा

यदि किसी अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड खो गया है, या गलती से घर पर छूट गया है, तो ऐसी स्थिति में उपस्थिति पत्रक में स्कैन किये गये फोटो से उसकी पहचान कर तथा रोलशीट से सत्यापित करने के बाद ही उसे प्रवेश दिया जायेगा। हालांकि, सभी छात्रों को एडमिट कार्ड के साथ आधार कार्ड लाना अनिवार्य है।

Bihar School Examination Board Exam 2024 में ओएमआर शीट और उत्तर पुस्तिका पर उम्मीदवारों की तस्वीरें दिखाई देंगी। अभ्यर्थी द्वारा उत्तर पुस्तिका के कवर पेज के बायीं ओर केवल विषय का नाम एवं उत्तर का माध्यम लिखा जायेगा। जिस सेट कोड का प्रश्न पत्र उसे प्राप्त हुआ है, उस प्रश्न पत्र का सेट कोड उसे बॉक्स में लिखना होगा तथा उस कोड से गोले को रंग देना होगा।

Leave a comment