BBOSE Board Exam 2024: अगर आधार कार्ड सत्यापित नहीं होगा तो छात्र मैट्रिक और इंटर बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे

Bihar Board of Open Schooling and Examination (BBOSE) | BBOSE Board Exam 2024 ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं के लिए आधार नंबर का सत्यापन अनिवार्य कर दिया है। अब BBOSE Board Exam 2024 से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने के लिए पहले छात्रों का आधार वेरिफिकेशन किया जाएगा, उसके बाद ही छात्र परीक्षा में शामिल हो पाएंगे, इसकी शुरुआत दिसंबर 2022 की 12वीं बोर्ड परीक्षा से कर दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें कि 12वीं की बोर्ड परीक्षा अगले महीने दिसंबर 2022 में है। इससे पहले BBOSE Board सभी अभ्यर्थियों का आधार वेरिफिकेशन कर रहा है। 21 हजार 981 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन भरा है, अब तक 12 हजार 980 का आधार सत्यापन हो चुका है।

सभी छात्रों को उनके आवेदन के आधार सत्यापन के बाद ही 12वीं बोर्ड में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। बीआईबीओएस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओम प्रकाश यादव ने कहा कि आधार सत्यापन का उद्देश्य फर्जी छात्रों को पकड़ना है।

BBOSE Board Exam 2024 | आधार नहीं हुआ वेरिफाई तो बोर्ड परीक्षा नहीं दे पाएंगे छात्र

अब कोई भी छात्र बिना आधार वेरिफिकेशन के बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेगा। यह नियम बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षा एवं परीक्षा बोर्ड ने अनिवार्य कर दिया है। सभी परीक्षाओं से पहले छात्रों का आधार सत्यापन किया जाएगा, उसके बाद ही परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी।

अब बिना आधार वेरिफिकेशन के कोई भी छात्र 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेगा। बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षा एवं परीक्षा बोर्ड ने इस नियम को अनिवार्य कर दिया है, बोर्ड परीक्षा फॉर्म भरने से पहले ही छात्रों का आधार सत्यापन किया जाएगा।

इसके बाद ही वह बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे। अब बोर्ड द्वारा आयोजित सभी परीक्षाओं से पहले छात्रों का आधार सत्यापन किया जाएगा।BBOSE Board Exam 2024 की 12वीं बोर्ड परीक्षा अगले महीने दिसंबर 2022 में होना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके लिए छात्रों का आधार वेरिफिकेशन किया जा रहा है, 12वीं के बाद 10वीं की परीक्षा में भी यह नियम लागू किया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

10वीं से शुरू होने वाली सभी परीक्षाओं में आधार सत्यापन किया जाएगा

बिहार मुक्त विद्यालयी शिक्षा एवं परीक्षा बोर्ड के मुताबिक इसे 12वीं के बाद 10वीं बोर्ड परीक्षा में भी लागू किया जाएगा। वर्तमान में जून 2023 में कक्षा 10वीं एवं 12वीं में नामांकित विद्यार्थियों का आधार सत्यापन भी किया जा रहा है। Bihar Board Inter Class Exam 2024

इसके अलावा 10वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का आधार सत्यापन भी किया जाएगा, BBOSE जो भी परीक्षा आयोजित करता है उसमें आधार नंबर अनिवार्य कर दिया गया है।

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment