BSEB 10th Result 2023: बिहार बोर्ड 10वीं टॉपर्स का संभावित इंटरव्यू शुरू, जल्द जारी होगा मैट्रिक का रिजल्ट

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 28 मार्च 2023 से 31 मार्च 2023 को जारी कर सकता है। Bihar School Examination Board Patna 2023 ने आज से बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं में टॉप किये छात्रों का संभावित इंटरव्यू शुरू कर दिया हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके लिए BSEB Patna | Bihar School Examination Board Patna 2023 ने वेरिफिकेशन के लिए टॉप 200 को फिजिकली बोर्ड ऑफिस बुलाया है। Bihar Board | Bihar School Examination Board Patna 2023 रोजाना इनमें से 50 छात्रों का साक्षात्कार लेगा और साथ ही उनका भौतिक सत्यापन भी करेगा।

मिडिया सूत्रों का कहना है कि इंटर की तरह मैट्रिक में भी बिहार के एक जिले से सबसे ज्यादा छात्र टॉप 20 में आए हैं।

Bihar Board 10th Result 2023 बीएसईबी की ऑफिशियल वेबसाइट bsebresult.biharboardonline.com पर जाकर चेक कर सकते हैं। बताते चलें इस साल बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा में 16 लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। bihar board official website पर 6 मार्च को कक्षा 10वीं की आंसर सीट भी की जारी किया था।

Bihar School Examination Board Patna 2023 बिहार बोर्ड दसवीं टॉपर्स वेरिफिकेशन शुरू

मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि बीएसईबी 10वीं के टॉपर्स का वेरिफिकेशन आज से शुरू हो गया हैं। हालांकि बिहार बोर्ड ने हाई स्कूल के रिजल्ट के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है, इसलिए उन्हें रिजल्ट की तारीख के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

बिहार बोर्ड 12वीं के नतीजे घोषित होने के बाद से 10वीं के छात्र-छात्राएं इस बात को लेकर चिंतित हैं कि उनका BSEB 10th Result 2023 कब घोषित होगा। वहीं, अब बीएसईबी 10वीं के रिजल्ट को लेकर अपडेट आ रहे हैं जो जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वहीं, ताजा मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड 28 मार्च 2023 लेकर 31 मार्च 2023 तक जारी किये जा सकते हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए होगा टॉपर्स के नाम का ऐलान

बिहार बोर्ड रिजल्ट की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मैट्रिक के नतीजे घोषित किए जाएंगे. साथ ही टॉपर्स के नाम भी बताए जाएंगे।

बिहार बोर्ड रिजल्ट कैसे चेक करें?

  • मैट्रिक रिजल्ट चेक करने के लिए biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर आपको मैट्रिक रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद लॉगिन क्रेडेंशियल फिल करने होंगे।
  • रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर, रोल कोड फिल कर लॉगिन करिए।
  • अब आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।

बिहार बोर्ड के 10वीं के स्टूडेंट्स को एग्जाम में पास होने के लिए हर सब्जेक्ट में कम से कम 33 फीसदी नंबर चाहिए, इस तरह कुल मिलाकर 150 नंबर लाना जरूरी है।

ये भी पढ़ें:  BSEB Arts Hindi Answer Key: बिहार बोर्ड आर्ट्स हिंदी आंसर की अनऑफिसियल जारी 5 February 2024
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

2 thoughts on “BSEB 10th Result 2023: बिहार बोर्ड 10वीं टॉपर्स का संभावित इंटरव्यू शुरू, जल्द जारी होगा मैट्रिक का रिजल्ट”

Leave a comment