साइंस और आर्ट्स के टॉपर का संभावित इंटरव्यू खत्म, कॉमर्स का आज

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा बीएसईबी 12वीं परीक्षा 2022 का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। आपको बता दें कि बीएसईबी 12वीं परीक्षा 2022 का रिजल्ट तैयार करने में लगा हुआ है। BSEB 12th Exam 2022 के अभी टॉपर्स का इंटरव्यू जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, विज्ञानं एवं कला के संभावित टॉपर का इंटरव्यू समाप्त हो गया है। वहीं वाणिज्य के टॉपर्स का इंटरव्यू जल्द ही पूरा किया जायेगा।

सूत्रों के अनुसार, करीब 30 शिक्षकों अलग-अलग टीम में बंट कर सभी विषयों के संभावित टॉपर्स का Interview ले रहे हैं। आज यानि मंगलवार को संभावित कॉमर्स टॉपर्स का इंटरव्यू संपन कर लिया जायेगा। जिसके बाद इंटरव्यू कमेटी Bihar Board आधिकारिक को रिपोर्ट सौंप देगी। रिपोर्ट मिलते ही Bihar Board 12th Exam 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी करने का तयारी शुरू करेगा। न्यूज़ रिपोर्ट्स के मुताबिक बिहार बोर्ड 16 March 2022 तक रिजल्ट जारी कर सकता हैं।होगा।

बिहार बोर्ड 12 वीं का परिणाम 2022

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, आधिकारिक वेबसाइट पर बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2022 घोषित करेगा। बोर्ड द्वारा अभी तक कक्षा 12 के परिणाम की तारीख और समय की पुष्टि नहीं की गई है। उम्मीदवार जो कक्षा 12 की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे अपना परिणाम बीएसईबी की आधिकारिक साइट biharboardonline.bihar.gov.in पर देख सकते हैं।

कला, विज्ञान और वाणिज्य धाराओं के लिए कक्षा 12 की परीक्षा 1 फरवरी से 14 फरवरी, 2022 तक आयोजित की गई थी। कक्षा 12 के लिए व्यावहारिक परीक्षा 10 जनवरी से 20 जनवरी, 2022 तक आयोजित की गयी थी। कुल 13.5 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था।

बोर्ड ने 3 मार्च को आधिकारिक वेबसाइट पर कक्षा 12 की परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की। उत्तर कुंजी में वस्तुनिष्ठ प्रश्न शामिल थे, जो परीक्षा में कुल अंकों का 50 प्रतिशत था। घोषित होने पर परिणाम आधिकारिक वेबसाइटों और एचटी डिजिटल बोर्ड परीक्षा परिणाम पृष्ठ पर भी देखा जा सकता है।

इंटरमीडिएट स्कोरकार्ड कैसे डाउनलोड करें

  • सबसे पहले आपको बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा
  • इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर आपको लॉगिन विवरण दर्ज करने और सबमिट पर क्लिक करने के लिए कहा जाएगा।
  • ऐसा करने के बाद, बीएसईबी परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे।
  • रिजल्ट को डाउनलोड करना न भूलें और भविष्य के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।
ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड 10 वीं का परिणाम 30 मार्च को नहीं होगा घोषित, आधिकारिक पुष्टि यहां पढ़ें ताजा अपडेट

Leave a comment