BSEB Inter Scrutiny Result 2023: लाखों छात्रों को बिहार बोर्ड 12वीं स्क्रूटनी रिजल्ट का इंतजार, अभी तक कोई आधिकारिक अपडेट नहीं हुआ जारी

Bihar Board 12th Scrutiny Form 2023 Apply | BSEB Inter Scrutiny Result 2023 किए हुए एक महीने से अधिक समय हो गया है, और अभी तक Bihar School Examination Board द्वारा BSEB 12th Scrutiny Result 2023 घोषित नहीं किया गया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिसके परिणामस्वरूप उम्मीदवारों में भ्रम की स्थिति है। बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में सफल होने वाले छात्र जो अपने परिणाम से खुश नहीं थे। और अपने Bihar Board 12th Result Copy Rechecking करना चाहते थे, वो फॉर्म भरने के बाद अपने स्क्रूटनी के नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

बिहार बोर्ड 12वीं स्क्रूटनी रिजल्ट 2023 की घोषणा में देरी के कारण, उम्मीदवार विभिन्न विश्वविद्यालयों द्वारा प्रस्तावित उच्च शिक्षा प्रवेश के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। BSEB Inter Result 21 मार्च 2023 को घोषित किया गया था।

एक महीने बाद भी नहीं जारी हुआ स्क्रूटिनी रिजल्ट | BSEB Inter Scrutiny Result 2023

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिहार बोर्ड ने 12वीं का रिजल्ट जारी करने के बाद ही 23 मार्च 2 023से छात्रों को स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने का मौका दिया था. जिसके लिए छात्रों के पास अंतिम तिथि 17 अप्रैल 2023 तक बढ़ाकर स्क्रूटनी फॉर्म भरने का मौका था।

एक महीने के बाद भी, बीएसईबी के अधिकारी असफल उम्मीदवारों के लिए बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं परिणाम घोषित करने में असमर्थ रहे। साथ ही अभी तक Bihar Board Official Website पर भी कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लाखों छात्रों ने बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं की स्क्रूटनी के लिए आवेदन किया है

बिहार बोर्ड 12वीं स्क्रूटनी के लिए 2 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। हालांकि, सटीक डेटा परीक्षा प्राधिकरण द्वारा जारी नहीं किया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिहार बोर्ड 12वीं के रिजल्ट में 2,12,638 फेल हुए, जिनमें से 56435 ने कंपार्टमेंटल परीक्षा के लिए आवेदन किया था। buyonlinesupport tataaia com

ये भी पढ़ें:  Bihar Board 12th 10th Exam: बिहार बोर्ड छात्रों को भारी पड़ सकती है स्कुल / कॉलेज प्रिंसिपल की ये लापरवाही, परीक्षा देने से हो सकते हैं वंचित
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment