BSEB Dummy Registration Card 2024 10th: बिहार बोर्ड मैट्रिक डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में 13 अगस्त 2023 तक कर सकेंगे सुधार

Bihar School Examination Board (Secondary) Exam ने BSEB Dummy Registration Card 2024 10th के रजिस्ट्रेशन कार्ड में त्रुटि सुधारने का अंतिम मौका दिया है। संबंधित छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर Bihar Board 10th Dummy Registration Card 2024 त्रुटि सुधार करेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB Patna | BSEB Dummy Registration Card 2024 10th ने छात्र और छात्राओं की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है, संबंधित स्कूल प्राचार्य को 13 अगस्त 2023 तक बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन सुधार करना होगा। इस दौरान छात्रों और उनके माता-पिता के नाम और जन्मतिथि में कोई संशोधन नहीं किया जाएगा।

इसके साथ ही स्कूल के प्रधानाचार्य पंजीकरण मद में शेष शुल्क भी 13 अगस्त 2023 तक जमा करेंगे। किसी भी प्रकार की जानकारी होने पर आप हेल्पलाइन नंबर 0612-2232074 पर संपर्क कर सकते हैं।

BSEB Dummy Registration Card 2024 10th बिहार बोर्ड मैट्रिक डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में सुधार का आखिरी मौका

BSEB Bihar Board द्वारा संबंधित सभी छात्र / छात्रा एवं उनके अभिभावक, विद्यालयों के प्रधान, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी को सूचित किया है, कि आगामी वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2024 (सत्र 2023-2024) में सम्मिलित होने के लिए छात्र/छात्राओं का ऑनलाईन पंजीयन, अनुमति आवेदन दिनांक 23 जनवरी 2023 तक विद्यालयों के प्रधान के माध्यम से ऑनलाईन भराया गया था।

कई विद्यालय प्रधान द्वारा दी गई सूचना के आलोक में समिति स्तर पर जांचोपरान्त यह पाया गया है कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2024 में सम्मिलित होने के लिए विद्यालयों के प्रधान द्वारा कतिपय छात्र/ छात्राओं का ऑनलाईन पंजीयन / अनुमति आवेदन भरने के दरम्यान उनका विषय, फोटो, हस्ताक्षर आदि विवरण प्रविष्ट /अपलोड नहीं किया गया है। इस कारण ऐसे छात्र /छात्राओं का पंजीयन / अनुमति आवेदन डाटा अपूर्ण है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छात्रहित में ऐसे सभी छात्र / छात्राओं का विवरणी समित्ति की वेबसाइट http:/secondary.biharboardonline.com पर अपलोड करते हुए उनके पंजीयन / अनुमति आवेदन के शेष विवरण विद्यालय के प्रधान द्वारा उक्त वेबसाईट पर ऑनलाईन प्रविष्ट /अपलोड करने हेतु दिनांक 13 अगस्त 2023 तक अवधि निर्धारित करते हुए अवसर प्रदान किया जाता है। संबंधित विद्यालयों के प्रधान द्वारा अपने यूजर आईए0डी0 एवं पासवर्ड से लॉगइन कर ऐसे छात्र/छात्राओं का शेष विवरणी प्रविष्ट /अपलोड कर उनका पंजीयन, अनुमति आवेदन दिनांक 13 अगस्त 2023 तक अनिवार्य रूप से पूर्ण किया जायेगा।

ऐसे करे डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में सुधार

अपने BSEB Dummy Registration Card 2024 10th में सुधार के लिए आपको अपने डमी एडमिट कार्ड की फोटो कॉपी के साथ अपने स्कूल से संपर्क करना होगा। इसके बाद आप जिस भी जानकारी में सुधार करना चाहते हैं उसके संबंध में आपको एक प्रमाण देना होगा। इसके बाद आपके स्कूल प्रमुख आपके डमी एडमिट कार्ड में सुधार के लिए आवेदन करेंगे।

जो भी छात्र डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में हुई त्रुटि को सुधारने के लिए जानकारी पढ़ना चाहते हैं तो आप सभी को बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा रजिस्ट्रेशन कार्ड में हुई त्रुटि को सुधार करने की तिथि अब 13 अगस्त 2023 है। वहीं विद्यालय प्रधान पंजीकरण मद में शेष शुल्क भी 13 अगस्त तक जमा करेंगे। किसी भी प्रकार की सुविधा होने पर हेल्पलाइन नंबर 0612-223274 पर संपर्क कर सकते हैं। BSEB JEE and NEET Coaching 2023

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment