WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Board 12th 10th Exam: इस बार बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर एडमिट कार्ड 2024 की फोटो में हुई गलतियों को ऑन स्पॉट ही सुधारा जा सकेगा

बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटरमीडिएट अभ्यर्थियों के Final Admit Card 2024 की फोटो में अगर कोई गड़बड़ी है तो उसे परीक्षा केंद्र पर ही मौके पर ही दूर किया जा सकता है, Bihar Board Annual Exam 2024 12th 10th के लिए ऐसी व्यवस्था की गई है। बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय में BSEB Patna की ओर से आयोजित कार्यशाला में ऐप एग्जाम मॉनिटरिंग सिस्टम की जानकारी दी गई।

तिरहुत के परीक्षा केंद्र के शिक्षकों को Bihar School Examination Board के क्षेत्रीय कार्यालय में प्रशिक्षण दिया गया। इस कार्यशाला में मुजफ्फरपुर से 200 से अधिक शिक्षकों ने भाग लिया, इस ऐप के जरिए परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट के भीतर अभ्यर्थियों की उपस्थिति और अनुपस्थिति की रिपोर्ट बोर्ड तक पहुंच जाएगी।

इतना ही नहीं, किस परीक्षा केंद्र के किस परीक्षा हॉल में कितने प्रश्नपत्र इस्तेमाल हो गए और कितने बचे, इसकी जानकारी भी इस ऐप के जरिए 30 मिनट के अंदर बोर्ड तक पहुंच जाएगी।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

परीक्षा निगरानी समूह बोर्ड अधिकारियों से जुड़े रहेंगे

प्रशिक्षण में शामिल जूली कुमारी ने बताया कि परीक्षा के लिए मैट्रिक-इंटर परीक्षा निगरानी समूह का गठन किया गया है। इस ग्रुप के जरिए सभी परीक्षा केंद्र और बोर्ड अधिकारी जुड़े रहेंगे. परीक्षा के दौरान आने वाली किसी भी प्रकार की समस्या का समाधान भी इसके माध्यम से किया जा सकता है।

अभ्यर्थियों के नाम या अन्य किसी भी त्रुटि का सुधार केंद्र पर नहीं किया जाएगा, लेकिन फोटो में किसी भी त्रुटि को इस एप के माध्यम से बोर्ड से तुरंत ठीक किया जा सकता है

Leave a comment