OFSS 11th Admission 2023: अब हर फैकल्टी के छात्रों के लिए बिहार बोर्ड इंटर में प्रोफेशनल ट्रेड लेना अनिवार्य है

बिहार बोर्ड इंटर में फैकल्टी चाहे कोई भी हो, छात्रों को एक साथ एक वोकेशनल ट्रेड जरूर लेना चाहिए। Bihar School Examination Board ने OFSS 11th Admission 2023 | BSEB 11th Admission को लेकर सभी छात्रों को यह निर्देश दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

OFSS Bihar 11th Admission सत्र 2023-25 में नामांकन के लिए OFSS Bihar के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 मई 2023 से शुरू हो गई। हालांकि पहले दिन छात्र आवेदन नहीं कर सके, क्यूंकि OTP प्राप्त करने में उनको समस्या आ रहा था।।

BSEB Inter Admission 2023 Form आवेदन की प्रक्रिया की जानकारी BSEB Patna की ओर से 17 मई 2023 के देर रात दी गई। बोर्ड ने निर्देश दिया है कि छात्रों को ऐसे संस्थानों में वोकेशनल ट्रेड लेना अनिवार्य है, जहां वोकेशनल ट्रेड है।

OFSS 11th Admission 2023 बिहार बोर्ड इंटर में प्रोफेशनल ट्रेड लेना अनिवार्य

पटना सहित प्रदेश के 75 इंटर स्कूलों में दो व्यावसायिक ट्रेड दिए गए हैं। किसी भी स्ट्रीम के साइंस, आर्ट्स, कॉमर्स के छात्रों को ट्रेड करना होता है। इसके साथ ही ऐसे विद्यालयों से मैट्रिक करने वाले छात्र-छात्राओं को प्राथमिकता दी जाएगी, जहां Bihar Board 11th Admission 2023 में मैट्रिक और इंटरमीडिएट दोनों हैं।

आपको बता दें की, की OFSS Inter Admission 2023 प्रक्रिया 17 मई 2023 से शुरू हो चुकी हैं। और BSEB Intermediate Admission के लिए अंतिम तिथि 26 मई तक निर्धारित की गयी हैं। अतः Bihar Board 11th Admission Registration 2023 के लिए इक्छुक छात्रों को निर्धारित छात्रों को तयसीमा के अंदर आवेदन करना अनिवार्य हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छात्रों के अंक समेत कई जानकारियां पहले अपलोड रहेगी

Bihar Board ने निर्देश दिया है कि ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है। उन्हें समिति द्वारा जारी यूनिक आईडी, 10वीं परीक्षा उत्तीर्ण करने का वर्ष, रोल कोड, रोल नंबर और जन्म तिथि सुरक्षित रखनी होगी।

यदि यूनिक आईडी के साथ ऑनलाइन डेटा प्रदर्शित नहीं होता है, तो ऐसी स्थिति में छात्र को परीक्षा उत्तीर्ण करने का वर्ष, रोल कोड, रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। इससे बिहार बोर्ड के छात्रों के अंक सहित अन्य जानकारी आवेदन पत्र पर प्रदर्शित होगी।

यदि छात्रों ने बिहार बोर्ड के अलावा किसी अन्य बोर्ड से 10वीं या इसके समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की है, तो उन्हें पहले से मार्कशीट तैयार करके अपने पास रखनी होगी।

ये भी पढ़ें:  BSEB 10 Class Exam: आज से बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में 16 लाख 94 हजार 781 छात्र शामिल होंगे, इस बार छात्रों से ज्यादा छात्राएं हैं
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment