BPSC school: OMR sheet for teacher exam released, यह तारीख से पहले करें डाउनलोड ये रहा लिंक

Bihar BPSC TRE परीक्षा 2023 OMR | OMR Sheet for Teacher Exam Released शीट जारी BPSC द्वारा आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी होने वाला है। वहीं, शिक्षक अभ्यर्थियों की OMR शीट एक अक्टूबर को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई थी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शिक्षक भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी एक अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक वेबसाइट से ओएमआर शीट डाउनलोड कर सकते हैं, ओमर की सीट चेक करने के लिए आप विभाग की आधिकारिक वेबसाइट www.onlinebpsc.bihar.gov.in पर जा सकते हैं।

OMR Sheet for Teacher Exam Released |1.70 लाख पदों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है

आपको बता दें कि BPSC के इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 1,70,461 पद भरे जाएंगे। इसके लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. ये पद पीजीटी, टीजीटी और प्राइमरी टीचर के हैं। इनके लिए परीक्षा 24 से 26 अगस्त 2023 के बीच आयोजित की गई थी। उत्तर कुंजी पहले ही जारी की जा चुकी है।

आयोग द्वारा माध्यमिक शिक्षक अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन 4 सितंबर से 15 सितंबर तक पूरा कर लिया गया है, वहीं प्राथमिक शिक्षक पदों के लिए उत्तर कुंजी जल्द ही जारी की जा सकती है।

आयोग नतीजों से पहले उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन करा रहा है, जिससे उम्मीद है कि नतीजे घोषित होते ही शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। Bihar Teachers

ध्यान रखें इन तिथियों का

BPSC शिक्षक भर्ती के लिए दस्तावेज सत्यापन की प्रक्रिया 4 सितंबर से 15 सितंबर 2023 तक पूरी हो चुकी है। इससे अब अनुमान लगाया जा रहा है कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा जल्द ही परिणाम घोषित किया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जिसके बाद इंतजार करना होगा। परीक्षा में भाग लेने वाले करीब 6 लाख अभ्यर्थियों का रिजल्ट आ जाएगा, हालांकि अभी तक विभाग की ओर से कोई जानकारी नहीं मिली है, इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  BPSC Exam Calendar 2024-25 PDF: बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा सत्र 2024-25 के लिए BPSC का नया एग्जाम कैलेंडर जारी, देखें कब-कौन सा एग्जाम
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment