WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB Exam Question Paper: बिहार बोर्ड वार्षिक परीक्षा 2024 के लिए प्रश्न पत्र का पैकेट इंटर और मैट्रिक के छात्रों की संख्या को देखते हुए तैयार किया जाएगा

अगले वर्ष होने वाली वार्षिक परीक्षा BSEB Exam Question Paper और मैट्रिक परीक्षा 2024 में, कमरे में उम्मीदवारों की संख्या के अनुसार प्रश्न पत्र के पैकेट संबंधित परीक्षा हॉल में भेजे जाएंगे। Bihar Board Exam Question Paper का पैकेट बोर्ड द्वारा ही तैयार किया जाएगा।

पैकेट में अभ्यर्थियों की संख्या से अधिक या कम प्रश्नपत्र नहीं होंगे। कदाचारमुक्त BSEB Annual Exam 2024 कराने के लिए यह व्यवस्था की गयी है, Additional Chief Secretary KK Pathak ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सभी जिलों के डीईओ को निर्देश जारी किया है।

आपको बता दें की, Bihar School Examination Board द्वारा मुजफ्फरपुर समेत सभी जिलों के डीईओ से 24 घंटे के अंदर मैट्रिक और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए बनाए गए केंद्रों पर परीक्षा कक्ष में बैठे परीक्षार्थियों की संख्या की रिपोर्ट मांगी गई है।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB Exam Question Paper छात्रों की संख्या को देखते हुए प्रश्न पत्र का पैकेट तैयार किया जाएगा

BSEB Patna से तैयार प्रश्न पत्र पैकेट की संख्या मैट्रिक और इंटर परीक्षा में कमरे में रहने वाले परीक्षार्थियों की संख्या के बराबर होगी।

ऐसे में किसी भी प्रश्न पत्र का एक कमरे से दूसरे कमरे में आदान-प्रदान नहीं किया जाएगा। डीईओ ने कहा कि इस बार किसी भी परीक्षा हॉल में ऐसा नहीं होगा कि किसी में प्रश्नपत्र रह गया हो या किसी में कम रह गया हो और प्रश्नपत्र दूसरे स्थान से भेजा जा रहा हो।

इससे प्रश्नपत्र बाहर आने की संभावना नहीं रहेगी, मुजफ्फरपुर जिले में इस बार इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए 64 केंद्र और मैट्रिक परीक्षा के लिए 78 केंद्र निर्धारित किये गये हैं। BSEB Exam Calender

पहले 2 दिसंबर 2023 का था समय

इससे पहले केंद्राधीक्षकों को 2 दिसंबर 2023 तक का समय दिया गया था, कहा गया था कि परीक्षा केंद्र पर जाकर आवास क्षमता का आकलन करें और बताएं कि किस कमरे में कितने अभ्यर्थी बैठ सकेंगे।

लेकिन बुधवार को अपर मुख्य सचिव के 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश के बाद देर शाम जिला शिक्षा पदाधिकारी ने संबंधित केंद्राधीक्षकों को हर हाल में गुरुवार को रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया।

Leave a comment