WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

STET Exam 2024: एसटीईटी डमी एडमिट कार्ड 12 जनवरी से, पंजीकृत अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का आखिरी मौका

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) जल्द ही माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (STET)-2024 का डमी एडमिट कार्ड जारी करेगा। डमी एडमिट कार्ड 12 जनवरी 2024 से 17 जनवरी 2024 के बीच समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

यदि डमी एडमिट कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि है तो अभ्यर्थी 17 जनवरी 2024 तक वेबसाइट पर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग कर डमी एडमिट कार्ड में त्रुटि को सुधार सकते हैं। 17 जनवरी 2024 के बाद किसी भी प्रकार की त्रुटि सुधार का दावा मान्य नहीं होगा। डमी एडमिट कार्ड में सुधार करने के लिए जो उम्मीदवार अपनी आरक्षण श्रेणी बदलना चाहते हैं, उन्हें बदली हुई श्रेणी के लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा।

इसका मतलब यह है कि यदि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/विकलांग व्यक्ति श्रेणी का कोई उम्मीदवार आरक्षण श्रेणी में सुधार के बाद किसी अन्य श्रेणी में परिवर्तित हो जाता है, तो उसे उस श्रेणी के लिए निर्धारित शुल्क की अंतर राशि (एक पेपर के लिए 200 रुपये) का भुगतान करना होगा, और दोनों पेपरों के लिए 300 रुपये) 17 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन पद्धति से जमा करना होगा। Bihar Board ने स्पष्ट कर दिया है कि राशि भुगतान के बिना आरक्षण श्रेणी में सुधार का दावा मान्य नहीं होगा।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पंजीकृत अभ्यर्थियों के लिए आवेदन का अंतिम अवसर

Bihar STET Exam 2024 के लिए वैसे पंजीकृत आवेदक जिन्होंने अभी तक अपना आवेदन पत्र पूरा नहीं किया है और परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया है, वे 08-10 जनवरी के बीच समिति की वेबसाइट https://www.bsebstet2024.com पर जा सकते हैं। आप अपना अधूरा आवेदन पत्र पूर्ण रूप से भरकर परीक्षा शुल्क जमा कर सकते हैं।

10 जनवरी 2024 के बाद परीक्षा शुल्क लंबित रहने पर उनका आवेदन पत्र समिति द्वारा रद्द कर दिया जायेगा। हालाँकि, आवेदकों की सूची समिति की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आपको बता दें कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए 14 दिसंबर 2023 से 7 जनवरी 2024 के बीच ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किये थे।

गौरतलब है कि पेपर- माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) में, माध्यमिक विद्यालयों (कक्षा 9-10) और पेपर- II के शिक्षकों के लिए। यह उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों (कक्षा 11-12) के शिक्षकों के लिए है।

Leave a comment