WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BSEB 11th Class Admission: बिहार बोर्ड 11वीं कक्षा सत्र 2023-25 में नामांकन लेने वाले छात्र विलंब शुल्क के साथ इस तारीख तक करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने BSEB 11th Class Admission 2023-25 में नामांकन लेने वाले विद्यार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है। आपको बता दें की, सत्र 2023-2025 के लिए OFSS Portal से नामांकन लेने वाले छात्र विलंब शुल्क के साथ 22 जनवरी 2024 तक पंजीकरण करा सकते हैं।

इससे पहले Bihar board 11th Class Registration की आखिरी तारीख 13 जनवरी 2024 तय की गई थी, लेकिन छात्रों को सुविधा देते हुए अब Bihar School Examination Board ने विलंब शुल्क के साथ 22 जनवरी 2024 तक रजिस्ट्रेशन कराने का मौका दिया है।

प्लस टू स्कूलों एवं कॉलेजों के प्रधान http://seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन फॉर्म को अलग-अलग प्रतियों में डाउनलोड कर छात्रों को उपलब्ध करायेंगे, जिसमें वे अपने चयनित विषय का विवरण भरेंगे।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छात्रों को देना होगा विलम्ब शुल्क

नामांकन के लिए नियमित श्रेणी के छात्रों को विलंब शुल्क के साथ 665 रुपये, स्वतंत्र श्रेणी के छात्रों को विलंब शुल्क के साथ 1,215 रुपये का भुगतान करना होगा। अन्य बोर्डों से 10वीं पास करने वाले नियमित श्रेणी में दाखिला लेने वाले छात्रों को विलंब शुल्क के साथ 1,015 रुपये और अन्य बोर्डों से स्वतंत्र श्रेणी के छात्रों को विलंब शुल्क के साथ 1,565 रुपये का भुगतान करना होगा।

परीक्षा समिति ने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए सभी शैक्षणिक संस्थानों में निर्धारित सीटों के अनुसार नामांकित और वैध एवं सही उम्मीदवारी वाले नियमित और स्वतंत्र श्रेणी के छात्रों को ही इंटर वार्षिक परीक्षा 2023-25 के लिए सूचीबद्ध किया जाना चाहिए।

इसमें किसी भी प्रकार की गलती या गलती नहीं होनी चाहिए. बाद के किसी भी संशोधन या परिवर्तन को मंजूरी नहीं दी जाएगी।

Leave a comment