BSEB Inter Spot Admission 2023: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कक्षा में स्पॉट एडमिशन 2023-25 की प्रक्रिया शुरू, छात्र ऐसे करें आवेदन

बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए जो छात्र एवं छात्रों ने BSEB Inter Spot Admission 2023 के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई किसी कारणवश नहीं कर पाए हैं, या किसी कारणवश उनका अड्मिशन अथवा मेरिट लिस्ट में नाम नहीं आया हैं तो। तो उन सभी छात्रों को Bihar School Examination Board की तरफ से OFSS Inter On Spot Admission 2023 कराने का मौका दे रही है छात्र एवं छात्राएं BSEB Inter On Spot Admission के माध्यम से +2 स्कूल एवं कॉलेजों में अपने मनपसंद संकाय में नामांकन ले सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आपको बता दें की, 10 अगस्त 2023 से BSEB Patna द्वारा इंटरमीडिएट सत्र 2023-25 में प्रवेश के लिए स्पॉट एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। इस संबंध में ओएफएसएस के लिए आधिकारिक पोर्टल, ofssbihar.in पर एक अधिसूचना जारी की गई है।

जिसके अनुसार, तृतीय चयन सूची में चयनित छात्रों के नामांकन हो जाने के बाद 10 अगस्त 2023 को OFSS Portal पर रिक्त सीटों की संख्या अपलोड कर दी गयी हैं। इसके आधार पर संबंधित संस्थानों में नामांकन के लिए 10 अगस्त 2023 से आवेदन प्रतिक्रिया शुरू हो गयी हैं, इक्छुक छात्र 12 अगस्त 2023 तक आवेदन कर सकते हैं।

BSEB Inter Spot Admission 2023 विद्यालय परीक्षा समिति ने छात्रों को दिए यह निर्देश

बिहार बोर्ड ने निर्देश दिए हैं कि जो भी छात्र जिस संस्थान में अपना नामांकन करवाना चाहते हैं उस संस्थान में अपने संकाय के अनुसार रिक्त सीटों की जानकारी अवश्य ले लें इसके लिए छात्र OFSS पर जाकर अपने संकाय एवं कॉलेज के अनुसार रिक्त सीटों की जानकारी ले सकते हैं।

इसके बाद OFSS पोर्टल पर जाकर विद्यार्थी Login के माध्यम से नामांकन के लिए अपना On Spot Admission Form प्रिंट आउट निकाल ले उसके बाद स्टूडेंट जिन जिन कॉलेजों में अपना एडमिशन करवाना चाहते हैं उन सभी कॉलेजों में BSEB Inter Spot Admission 2023 जमा कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 12 अगस्त 2023 तक है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

स्पॉट एडमिशन के लिए ये सभी छात्र कर सकते हैं आवेदन

वे छात्र जिनका चयन तीसरी मेरिट सूची में नहीं हुआ है। या, जिन छात्रों ने अभी तक OFSS के माध्यम से आवेदन नहीं किया है। या, जिन छात्रों ने ओएफएसएस में चयनित होने के बाद भी नामांकन नहीं किया था।

आपको बता दें की, बिहार बोर्ड द्वारा जारी तीसरी मेरिट लिस्ट जारी होने के बावजूद भी स्कूलों/कॉलेजों में खाली है सीटें। इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए BSEB की तरफ से OFSS के माध्यम से छात्र एवं छात्राओं से ऑनलाइन आवेदन लिया गया था इसके आधार पर BSEB Inter Spot Admission 2023 इंटर मेरिट लिस्ट जारी की गई थी।

महत्वपूर्ण तिथियां

रिक्त सीटों के विवरण जारी करने की तिथि9 अगस्त 2023
स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन करने की प्रारंभ तिथि10 अगस्त 2023
स्पॉट नामांकन के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि12 अगस्त 2023
स्पॉट नामांकन की सूची जारी करने की तिथि13 अगस्त 2023
स्पॉट नामांकन की तिथि13 अगस्त 2023 से 10 अगस्त 2023
ये भी पढ़ें:  BSEB Class 11th Registration Last Date: बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन की बढ़ाई गई तारीख, छात्रों को इस डेट तक मौका
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

1 thought on “BSEB Inter Spot Admission 2023: बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट कक्षा में स्पॉट एडमिशन 2023-25 की प्रक्रिया शुरू, छात्र ऐसे करें आवेदन”

Leave a comment