WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BPSC TRE Supplementary Result: कब आएगा बिहार शिक्षक भर्ती का सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2023, BPSC ने दिया ये बयान

बीपीएससी ने स्पष्ट किया है कि शिक्षक भर्ती का पूरक BPSC TRE Supplementary Result से निर्देश मिलने के बाद ही जारी किया जायेगा। चयनित अभ्यर्थियों के योगदान की अंतिम तिथि 30 नवंबर 2023 है, इसके बाद शासन से जिलेवार सभी रिक्तियां प्राप्त हो जाएंगी।

यह देखा जायेगा कि किस वर्ग के कितने अभ्यर्थियों ने योगदान नहीं दिया है, इसके बाद ही सप्लीमेंट्री रिजल्ट संभव है। BPSC आयोग ने कहा कि कार्यालय के बाहर भीड़ लगाने से रिजल्ट जल्द प्रकाशित नहीं होगा। सचिव रवि भूषण ने कहा कि शिक्षक नियुक्ति के पहले चरण में समग्र रिपोर्ट तैयार होने के बाद ही रिजल्ट तैयार किया जायेगा, इसमें अभी भी समय लगेगा।

जिलों द्वारा विभाग को भेजी गयी रिपोर्ट के अनुसार अब तक 92 हजार शिक्षकों ने योगदान दिया है,आयोग का फोकस दूसरे चरण पर है। पूरक परिणाम तैयार करने में समय लगेगा।

इधर, बुधवार को कई छात्र सप्लीमेंट्री रिजल्ट जल्द जारी करने की मांग को लेकर आयोग कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

BPSC TRE Supplementary Result, 20 प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका गया

पटना जिले के 20 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों का वेतन रोक दिया गया है, स्कूल में छात्रों की 50 प्रतिशत से कम उपस्थिति पर पटना के कुल 56 प्रधानाध्यापकों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिन 20 लोगों का वेतन रोका गया है, उन्हें 28 नवंबर को डीईओ कार्यालय में उपस्थित होकर जवाब देना था, लेकिन वे नहीं आये। इसके बाद पटना जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उनका वेतन स्थगित कर दिया है।

बयानबाजी करने वाले शिक्षकों को नोटिस

शिक्षा विभाग के फैसलों और नीतियों के खिलाफ बयान देने वाले शिक्षकों को जिलों ने नोटिस देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिलों ने ऐसे शिक्षकों की पहचान कर उन्हें नोटिस भेजकर 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। विभाग ने जिलों को निर्देश दिया है कि राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ शिक्षक विभिन्न मीडिया के माध्यम से अनर्गल बयान दे रहे हैं, यह कदाचार की श्रेणी में आता है।

यदि कोई शिक्षक संघ बनाते हैं या उसके सदस्य बनते हैं तो उन्हें भी चिह्नित करें, ऐसे शिक्षकों पर भी कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई करें। bihar education department employees and teacher

Leave a comment