BSEB 12 Class Exam Result Date: अभी तक बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024 की तारीख के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है, विवरण यहां पढ़ें।

बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा 2024 में शामिल हुए छात्र अपने BSEB 12 Class Exam Result Date का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। अब तक माना जा रहा था कि Bihar School Examination Board (BSEB) इंटरमीडिएट का रिजल्ट 22 मार्च 2024 को जारी कर सकता है, लेकिन अब सामने आ रहा है कि BSEB Patna आज यानी 22 मार्च को Bihar Board 12th Marksheet 2024 जारी नहीं करेगा, क्यूंकि, अभी तक कोई भी आधिकारिक सुचना जारी नहीं हुई हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हालांकि, BSEB Patna ने अभी तक आधिकारिक तौर पर Bihar Board 12th Result Marksheet 2024 जारी करने की कोई तारीख और समय नहीं बताया है, अब कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि BSEB Class 12 Exam Result कल परसो में जारी होगा, अथवा अब रिजल्ट सीधे होली के बाद ही जारी किया जायेगा।

BSEB 12 Class Exam Result Date

When will the Bihar Board Matric Answer Key 2023 be released BSEB Inter Result Check OnlineCheck Here
Bihar 12th 2024 Topper ListCheck Here
Whatsapp ChannelJoin Now
Telegram ChannelJoin Now
BSEB Official Websitebiharboardonline.com

आपको बता दें कि बोर्ड ने अभी तक रिजल्ट को लेकर कोई निश्चित तारीख या समय की घोषणा नहीं की है। इसलिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे भ्रामक सूचनाओं से सावधान रहें। किसी भी जानकारी की पुष्टि के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in या results.biharboardonline.com पर जाएं।

इसके अलावा, बोर्ड समय-समय पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट ‘X’ (पहले ट्विटर) हैंडल बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड@officialbseb पर भी महत्वपूर्ण अपडेट साझा करता है।

आज 22 मार्च 2024 को जारी होगा रिजल्ट या नहीं?

यह बात सामने आ रही है कि बोर्ड 22 मार्च 2024 को नतीजे जारी नहीं करेगा, फिलहाल BSBE Patna ने Bihar board Inter Result Marksheet को लेकर अभी तक कोई तय तारीख या समय का ऐलान नहीं किया है, इसलिए छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे भ्रामक सूचनाओं से सावधान रहें।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जो छात्र बीएसईबी इंटर परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, उन्हें ऑनलाइन मार्कशीट तक पहुंचने के लिए अपना प्रवेश पत्र अपने पास रखना चाहिए। परिणाम जांचने के लिए आपको रोल नंबर या रोल कोड की आवश्यकता होगी जो हॉल टिकट पर उपलब्ध है।

How to Check BSEB Inter Result 2024 Online

  • Bihar board Intermediate Result 2024 जारी होने के बाद रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर ‘बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट रिजल्ट 2024’ लिंक पर क्लिक करें।
  • अब रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करें और ‘व्यू’ पर क्लिक करें।
  • आपकी बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2024 की स्क्रीन खुल जाएगी।
  • इसे जांचें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रोविजनल मार्कशीट की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।
bseb 12th science marksheet download pdf link

छात्रों को BSEB Intermediate Result 2024 के दिन अपने अंकों की स्थिति ऑनलाइन मिल जाएगी, जिसे प्रोविजनल मार्कशीट माना जाएगा। मार्कशीट और पास सर्टिफिकेट की हार्ड कॉपी स्कूलों को भेजी जाएगी और छात्र कुछ दिनों के बाद इसे प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:  BSEB Inter Admission Apply Start Tommorow: बिहार बोर्ड 11वीं कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन कल से शुरू, जानिए किन बातों का रखना होगा ध्यान

एक साथ जारी होगा तीनों स्ट्रीम का बीएसईबी 12वीं कक्षा के परिणाम

आपको बता दें की, बोर्ड एक साथ ही बारवीं की साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के नतीजे एक साथ जारी करेगा। हालांकि, BSEB ने अभी तक आधिकारिक तौर पर बीएसईबी बारवीं रिजल्ट जारी करने की तारीख और समय की घोषणा नहीं की है।

पिछले शैक्षणिक वर्ष में, बीएसईबी 12वीं कक्षा के परिणाम 21 मार्च 2023 को दोपहर 2:30 बजे जारी किए गए थे। इस पैटर्न से अंदाजा लगाया जा रहा है कि 2024 में भी बीएसईबी 12वीं के नतीजे इसी हफ्ते दोपहर 2:30 बजे से 03 बजे के बीच जारी कर सकता है।

WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment