WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Bihar Teacher News: कुलपति और कुलसचिव की लड़ाई में फंसा 3516 शिक्षकों-कर्मचारियों का वेतन-पेंशन, इस यूनिवर्सिटी का मामला

TMBU के कुलपति और रजिस्ट्रार के बीच की लड़ाई का असर अब विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों और पेंशनरों पर पड़ने लगा है, दोनों की लड़ाई में शिक्षकों और कर्मचारियों के वेतन और पेंशन का मामला फंसा हुआ है।

अब शिक्षकों व कर्मियों को दिसंबर माह का वेतन भुगतान नहीं किया गया है, वहीं पेंशनधारियों की पेंशन का भुगतान भी नहीं किया गया है। वेतन और पेंशन का भुगतान विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के लॉगिन आईडी और पासवर्ड के माध्यम से किया जाता है।

पटना में उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में टीएमबीयू के कुलपति और रजिस्ट्रार आपस में भिड़ गये, इसके बाद कुलपति ने रजिस्ट्रार को अनुशासनहीनता के आरोप में निलंबित कर दिया। रजिस्ट्रार के निलंबन के बाद विश्वविद्यालय का वित्तीय लेनदेन पूरी तरह से ठप हो गया। जिसके कारण विश्वविद्यालय के कुल 1016 शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारियों तथा लगभग 2500 पेंशनधारियों का भुगतान लंबित है, जबकि Bihar Education Department द्वारा वेतन व पेंशन की राशि विश्वविद्यालय को भेज दी गयी है।

What's In This Post?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वेतन और पेंशन की इस राशि का भुगतान नवंबर में किया गया था

दिसंबर और नवंबर महीने में 1016 शिक्षकों और शिक्षकेतर कर्मचारियों को वेतन के रूप में कुल 10,85,00,000 रुपये का भुगतान किया गया, जबकि पेंशन मद में लगभग 11,00,00,000 रुपये का भुगतान किया गया।

हर कोई सैलरी और पेंशन नहीं मिलने से परेशान है, इस मुद्दे पर संघ के प्रतिनिधियों के साथ कुलपति से मिलेंगे और उनसे राजभवन से बात कर इस समस्या का शीघ्र समाधान करने का आग्रह करेंगे महासचिव भुस्टा, टीएमबीयू

Leave a comment