Bihar Special School Teacher Eligibility Test Exam 2023 के लिए BSSTET एडमिट कार्ड हुआ जारी, इस लिंक से करें आसानी से करें डाउनलोड

Bihar School Examination Board ने बिहार स्पेशल स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (BSSTET) 2023 का एडमिट कार्ड results.biharboardonline.com पर जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था वे बिहार बोर्ड की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं, आपको बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन दिसंबर 2023 में शुरू हुए थे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस बार बिहार में सभी वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 10 साल की छूट दी जा रही है। बिहार विशेष विद्यालय शिक्षक पात्रता परीक्षा बीएसएसटीईटी, 23 फरवरी 2024 को एक पाली में और 24 फरवरी 2024 को दो पालियों में आयोजित की जाएगी।

BSSTET Admit Card 2023 में दिए गए सभी दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ें, परीक्षा के समय इन सभी दिशानिर्देशों का पालन करना होगा। परीक्षा की उत्तर कुंजी जल्द ही जारी की जाएगी और Bihar Special School Teacher Eligibility Test Exam 2023 का परिणाम मार्च 2024 तक घोषित किया जाएगा। BSSTET Exam शुरू होने से आधे घंटे पहले गेट बंद कर दिए जाएंगे। यानी सुबह 9.30 बजे और दोपहर 2.30 बजे के बाद किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

ऐसे डाउनलोड करें BSSTET Admit Card 2023

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट results.biharboardonline.com पर जाएं
  • यहां बीएसएसटीईटी एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड एडमिट कार्ड पर जाएं और अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड से लॉगइन करें
  • भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट अपने पास रखें।

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि इस परीक्षा में कक्षा 6 से 8 तक के विशेष विद्यालय शिक्षक के लिए आवश्यक शैक्षिक एवं प्रशिक्षण योग्यता में निम्नलिखित विषय शामिल हैं, किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक की डिग्री के साथ-साथ बीसीए, बीएससी बायोटेक या बीएससी इलेक्ट्रॉनिक्स, इंजीनियरिंग में स्नातक और सांख्यिकी में स्नातक रखने वाले उम्मीदवारों को भी आवेदन करने की अनुमति थी।

Bihar Board BSSTET 2023 Admit Card

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने बिहार स्पेशल स्कूल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (BSSTET 2023) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। योग्य उम्मीदवारों को अपने हॉल टिकट आधिकारिक वेबसाइट http://results.biharboardonline.com से प्राप्त करने चाहिए।इसके अलावा, बोर्ड ने उम्मीदवारों को खुद को पर्याप्त रूप से तैयार करने के लिए एक अभ्यास परीक्षा हाइपरलिंक प्रदान किया है।

बीएसएसटीईटी 2023 परीक्षा 23 और 24 फरवरी को निर्धारित है और पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एक सत्र में होगी। बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) कक्षा 1 से 5 तक के शिक्षकों की स्थिति के लिए बिहार स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा (बीएसटीईटी) आयोजित करता है। परीक्षा की तैयारी के लिए उम्मीदवारों को अपने प्रवेश पत्र में दी गई जानकारी की समीक्षा करनी चाहिए। बीएसएसटीईटी एडमिट कार्ड 2024 प्राप्त करके, उम्मीदवार अपने बीएसएसटीईटी रोल नंबर, परीक्षा केंद्र, रिपोर्टिंग समय और परीक्षा तिथि जैसे महत्वपूर्ण विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
ये भी पढ़ें:  Bihar Board 10th Exam 2024 Result on This Website: इस वेबसाइट पर जारी होगा बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा 2024 परिणाम, एक क्लीक में करें डाउनलोड
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment