BSEB STET Admit Card: बिहार बोर्ड ने जारी किया STET 2024 का चौथा डमी एडमिट कार्ड, इस लिंक से करें डाउनलोड

बिहार माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 (STET) | Bihar Board released the fourth dummy admit card में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए चौथी बार डमी एडमिट कार्ड जारी किया गया है, Bihar School Examination Board ने निर्देश दिया है कि यह डमी कार्ड 21 फरवरी 2024 तक www.bsebstet2024.com पर उपलब्ध रहेगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यदि उम्मीदवार को इसमें कोई त्रुटि मिलती है, तो वह अपने यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके त्रुटि को ठीक कर सकता है।

यदि अभ्यर्थी को इसमें किसी प्रकार की त्रुटि लगती है तो वह सुधार हेतु संबंधित संस्थान के प्रभारी को प्रमाण सहित आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकता है। BSEB Patna ने निर्देश दिया है कि जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया है, वे हर हाल में 19 फरवरी 2024 तक शुल्क जमा कर दें।

BSEB STET Dummy Admit Card 2024 में उम्मीदवार के रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और परीक्षा की तारीख और समय का विवरण नहीं दिया जाएगा। ये सभी बातें फाइनल एडमिट कार्ड में होंगी, यह Bihar STET Dummy Admit Card परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए मान्य नहीं होगा। फाइनल एडमिट कार्ड जारी होने के बाद किसी भी प्रकार का कोई सुधार नहीं किया जाएगा। त्रुटि के लिए अभ्यर्थी स्वयं जिम्मेदार होंगे।

पासिंग मार्क्स

  • सामान्य – 50 फीसदी
  • पिछड़ा वर्ग – 45.5 फीसदी
  • अत्यंत पिछड़ा वर्ग – 42.5 फीसदी
  • एससी, एसटी – 40 फीसदी
  • दिव्यांग – 40 फीसदी
  • महिला – 40 फीसदी

पेपर-1 और पेपर-2 में उत्तीर्ण होने वाले सभी अभ्यर्थियों को एसटीईटी उत्तीर्ण प्रमाणपत्र जारी किया जाएगा, जिसकी वैधता आजीवन रहेगी।

Bihar Board released the fourth dummy admit card | STET Exam Pattern 2024

बिहार एसटीईटी परीक्षा पेपर-1 (माध्यमिक) के अंतर्गत आने वाले विषयों के लिए माध्यमिक कक्षाओं के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार और पेपर-2 (उच्च माध्यमिक) के अंतर्गत आने वाले विषयों के लिए उच्च माध्यमिक कक्षाओं के लिए निर्धारित पाठ्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

पेपर-1 और पेपर-2 में 100 प्रश्न निर्दिष्ट विषय से होंगे और 50 अंक शिक्षक कला और अन्य दक्षताओं से होंगे। यानी कुल 150 प्रश्न होंगे, सीबीटी मोड में आयोजित होने वाली परीक्षा की अवधि ढाई घंटे की होगी।

Learn more about :- Bihar 12th Class Result Date

ये भी पढ़ें:  Bihar BSEB Sakshamta Answer Key 2024 Download Link PDF Bsebsakshamta.com
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment