बिहार बोर्ड सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा छठीं की परीक्षा के लिए जारी किया डमी एडमिट कार्ड

Sponsored Links

बीएसईबी ने सिमुलतला आवासीय विद्यालय में कक्षा छठीं में प्रवेश के लिए प्रारंभिक एग्जाम का डमी प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। बिहार बोर्ड डमी प्रवेश पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिया है। स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा सिमुलतला आवासीय विद्यालय में कक्षा छठीं का डमी प्रवेश पत्र डाउनलोड किया जा सकता है।

अगर किसी छात्र के सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा छठीं की डमी एडमिट कार्ड में कोई त्रुटि है तो उसे सुधारा जा सकता है। इसके लिए बोर्ड ने 18 अगस्त 2022 तक का समय दिया है। बिहार बोर्ड के अनुसार छठी डमी एडमिट कार्ड में छात्र के नाम, माता-पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग, जाति, श्रेणी और फोटो की त्रुटि को ठीक किया जाएगा। वहीं जिन उम्मीदवारों ने आवेदन तो भरा है लेकिन शुल्क जमा नहीं किया है, ऐसे उम्मीदवारों को 18 अगस्त 2022 तक शुल्क जमा करना होगा।

बीएसईबी सिमुलतला आवासीय विद्यालय कक्षा छठीं की डमी एडमिट कार्ड

आपको बता दें, बिहार बोर्ड सिमुलतला आवासीय विद्यालय में कक्षा VI में प्रवेश के लिए छात्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2022 थी. बीएसईबी सिमुलतला आवासीय विद्यालय के कक्षा VI में प्रवेश के लिए परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी, इसके लिए प्रारंभिक और मुख्य प्रवेश परीक्षा आयोजित होगी।

सिमुलतला आवासीय विद्यालय में कक्षा VI मेरिट सूची में शामिल होने वाले छात्रों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद प्रवेश मिलेगा। प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा बहुविकल्पीय प्रश्नों पर आधारित होगी। कुल 150 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। परीक्षा 2.30 घंटे की होगी। प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा में चयनित उम्मीदवार मुख्य प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे। मुख्य प्रवेश परीक्षा की पहली पाली में गणित से 150 अंकों में से 100 अंक के प्रश्न पूछे जाएंगे।

चयन प्रक्रिया

  • प्रारंभिक प्रवेश परीक्षा
  • योग्यता सूची
  • मुख्य प्रवेश परीक्षा
  • स्वास्थ्य परीक्षण

सिमुलतला आवासीय विद्यालय छठी कक्षा डमी एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

  • सबसे पहले बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • अब आवेदक यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लॉग इन कर सकते हैं
  • बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करने के बाद।
  • आवेदक डमी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंटआउट ले सकते हैं

यदि आप बिहार बोर्ड सिमुलतला आवासीय विद्यालय छठी कक्षा डमी एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया जानना चाहते हैं तो आप ऊपर दिए गए सभी चरणों का पालन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन प्रारंभ दिनांक13 जुलाई 2022
आवेदन की अंतिम तिथि10 अगस्त 2022
डमी एडमिट कार्ड13 अगस्त 2022
डमी कार्ड में सुधार13 अगस्त 2022 से 18 अगस्त 2022

अगर आपका कोई सवाल है तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं, हम जल्द से जल्द आपकी सवालों का जवाब देने का हरसम्भव कोशिस करेंगे।

ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड 11वीं प्रथम मेरिट लिस्ट 2022 जारी, 18 अगस्त तक होगा नामांकन
Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

Leave a comment