बिहार बोर्ड को बेहतरीन आइडिया देकर आप जीत सकते हैं लाखों रुपये का इनाम

Sponsored Links

बिहार बोर्ड अगले साल होने वाली वार्षिक परीक्षाओं में सुधार करना चाहता है, इसलिए उन्नत तरीके से परीक्षा कराने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए बोर्ड ने सभी डीईओ, स्कूलों और शिक्षकों से सुझाव मांगे हैं। छात्र चाहें तो परीक्षा में सुधार के लिए अपने सुझाव बोर्ड को दे सकते हैं। इसके लिए बोर्ड ने 10 अगस्त 2022 से 19 अगस्त 2022 तक का समय तय किया है।

वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक का उपयोग व्हाट्सएप, ई-मेल या बिहार बोर्ड को सुझाव देने के लिए किया जा सकता है। खास बात यह है कि जिन 20 लोगों का सुझाव बोर्ड को पसंद आएगा, उन्हें बोर्ड द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा। 19 अगस्त 2022 तक चलने वाली इस प्रक्रिया में आप अपना सुझाव देकर पुरस्कार भी जीत सकते हैं।

कैसे दे सकते हैं सुझाव

  • डीईओ, स्कूल के प्राचार्य व शिक्षक 8102926635 नंबर पर वाट्सएप पर दे सकते हैं सुझाव।
  • छात्र व्हाट्सएप नंबर 8102926664 के माध्यम से सुझाव दे सकते हैं।
  • बिहार बोर्ड की ई-मेल आईडी [email protected] . पर भी सुझाव दे सकते हैं।
  • सुझाव बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट http://biharboardonline.bihar.gov.in/ पर भी दिए जा सकते हैं।

आपको कितना इनाम मिलेगा

  • प्रथम पुरस्कार – एक लाख रुपए के साथ प्रशस्ति पत्र।
  • द्वितीय पुरस्कार – 75 हजार रुपए के साथ प्रशस्ति पत्र।
  • तृतीय पुरस्कार – 50 हजार रुपए के साथ प्रशस्ति पत्र।
  • सांत्वना पुरस्कार -15 हजार रुपये के साथ प्रशस्ति पत्र।

बिहार बोर्ड के द्वारा ऑफिसियल नोटिस जारी किया है जिसमें की परीक्षा की व्यवस्था में एडवांस टेक्नोलॉजी को लेकर बोर्ड ने सभी शिक्षक और विद्यार्थियों से सुझाव मांगे हैं अगर जो भी विद्यार्थी व शिक्षाक का सुझाव सबसे बढ़िया होगा उन्हें बिहार बोर्ड के द्वारा पुरस्कृत किया जाएगा प्रथम सुझाव रखने वाले विद्यार्थियों को कितना रुपया के साथ पुरस्कृत किया जाएगा।

सुझाव के साथ अपनी फोटो भेजें

डीईओ, स्कूल प्राचार्य व शिक्षक अगर वाट्सअप से सुझाव देते हैं तो इसके लिए बोर्ड ने 8102926635 नंबर जारी किया है। वहीं छात्र के लिए 8102926664 नंबर जारी किया है। इसके अलावा वोर्ड के ई-मेल आईडी [email protected] और biharboardonline.bihar.gov.in पर एक लिंक दिया गया है। इस पर भी सुझाव भेजे जा सकते हैं। सुझाव देने वाले को अपनी पहचान के साथ मोबाइल नंबर और फोटो अवश्य देना है।

परीक्षा प्रणाली में बदलाव शुरू

इसकी जानकारी बिहार बोर्ड ने सभी डीईओ, स्कूल प्राचार्यों, शिक्षकों को भेज दी है, अब बोर्ड को सुझाव का इंतजार है। बिहार बोर्ड ने अपने स्तर पर परीक्षा प्रणाली में बदलाव करना शुरू कर दिया है, पूर्व में भी कई बदलाव किए गए हैं। परीक्षा में नए प्रयोग, आधुनिक तकनीक का नतीजा यह रहा कि वर्ष 2021 की कोरोना काल में पुरे देशभर में बिहार बोर्ड एकलौता बोर्ड था, जिसने समय पर परीक्षा लेकर छात्रों रिजल्ट जारी किया था।

ये भी पढ़ें:   बिहार बोर्ड मैट्रिक और इंटर क्लास परीक्षा के फॉर्म आज से भरे जाएंगे
Telegram Facebook
Twitter Facebook Group
Google NewsApp Download

1 thought on “बिहार बोर्ड को बेहतरीन आइडिया देकर आप जीत सकते हैं लाखों रुपये का इनाम”

Leave a comment