BSEB STET 2023 Result: बिहार बोर्ड फाईनल आंसर-की हुआ जारी, अब बहुत जल्द एसटीईटी का परिणाम होगा घोषित

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा BSEB STET 2023 Result | Bihar Board STET Result 2023 जल्द जारी किया जाएगा। दरअसल, Bihar STET Answer Key 2023 पर आपत्ति के लिए विंडो आज शाम बंद कर दी जाएगी। दर्ज की गई सभी आपत्तियों का समाधान किया जाएगा और फिर अंतिम उत्तर कुंजी जारी की जाएगी, इसके बाद ही Bihar STET Result 2023 भी जारी किये जायेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जो उम्मीदवार STET Exam 2023 के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bsebstet.com पर जाकर परिणाम देख सकेंगे।

कई News Reports के द्वारा कहा जा रहा है कि, BSEB Patna द्वारा आजकल यानी अब किसी वक़्त Bihar Board STET Result 2023 जारी कर सकता है। हालांकि, अभी तक Bihar School Examination Board ने एसटीईटी रिजल्ट को लेकर कोई तारीख और समय जारी नहीं किया हैऔर जब तक आधिकारिक घोषणा नहीं की जाती तब तक किसी भी मीडिया की अनुमानित तिथियों पर यकीन नहीं किया जा सकता, अतः आप आधिकारिक नोटिफिकेशन का इंतजार करें

आपको बता दें कि STET Exam इसी माह सितंबर में 4 सितंबर 2023 से 15 सितंबर 2023 तक आयोजित की गई थी, परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी।

पेपर-II के चार अन्य विषयों का प्रोविज़िनल उत्तर जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित Secondary Teacher Eligibility Test (STET) के चार अन्य विषयों की उत्तर कुंजी समिति की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। एसटीईटी पेपर-2 के भौतिकी, राजनीति विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और गृह विज्ञान विषयों के प्रश्नों के उत्तर वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं।

मालूम हो कि पेपर-II हायर सेकेंडरी (कक्षा 11-12) शिक्षक उम्मीदवारों के लिए है। समिति ने इन विषयों के प्रोविजनल उत्तरों पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए अभ्यर्थियों को 20 सितंबर 2023 तक का समय दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अभ्यर्थी समिति की आधिकारिक वेबसाइट www.bsebstet.com पर लॉग इन कर साक्ष्य के साथ अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क 50 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।

Bihar Board STET Result 2023 | ऐसे दर्ज करें उत्तरों पर आपत्ति

आपत्ति दर्ज कराने के लिए उम्मीदवार को सबसे पहले bsebstet.com पर जाना होगा। इसके बाद ऑब्जेक्शन ट्रैकर पर क्लिक करें।

इसके बाद जो पेज खुलेगा उसमें उम्मीदवार अपना विवरण दर्ज करेंगे। इसके बाद पेमेंट करने का विकल्प आएगा, भुगतान करने के बाद उम्मीदवार आपत्ति पैनल पर जाकर किसी भी प्रश्न की उत्तर कुंजी पर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं।

अभ्यर्थियों को अपने उत्तरों के समर्थन में साक्ष्य भी अपलोड करने होंगे, BSEB Bihar Board | Bihar Board STET Result 2023 ने कहा है कि आपत्तियां केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार की जाएंगी। निर्धारित अवधि के बाद या ऑफलाइन माध्यम से प्राप्त आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। Bihar Board 10th Exam Form

ये भी पढ़ें:  OFSS Bihar 11th Admission 2024 Apply Last Date Today for Inter Class
WhatsappTelegram
TwitterFacebook
Google NewsBSEB App

Leave a comment